छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्रदेश के कई स्थानों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने प्रदेश के एक-दो स्थानों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मानसून द्रोणिका अपने निर्धारित स्थिति में स्थित है. एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है.

By

Published : Sep 11, 2020, 1:38 PM IST

Heavy rain in many places of the chhattisgarh
भारी बारिश की संभावना

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हल्की बारिश के कारण मौसम ठंडा हुआ, लेकिन तेज धूप ने फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. मानसून विभाग का कहना है कि एक द्रोणिका पूर्वी उत्तर प्रदेश से विदर्भ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. एक चक्रीय चक्रवाती घेरा गंगेटिक पश्चिम बंगाल और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर मौजूद है. मानसून द्रोणिका अपने निर्धारित स्थिति में स्थित है. एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर भी स्थित है.

कई स्थानों में भारी बारिश
द्रोणिका और चक्रवात के प्रभाव से प्रदेश के अनेक स्थानों में हल्की बारिश और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक एक-दो स्थानों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है.
कई स्थानों में भारी बारिश

पढ़ें :WEATHER UPDATE: छत्तीसगढ़ में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

राजधानी रायपुर में अगर मानसून की बात की जाए तो बुधवार और गुरुवार को राजधानी में 1 घंटे तक झमाझम बारिश हुई. इस कारण राजधानीवासियों को गर्मी और उमस से राहत तो मिली, लेकिन बारिश बंद होने के कुछ घंटे बाद ही फिर से तेज धूप की वजह से गर्मी और उमस से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
रायपुर 32°C 24°C
बिलासपुर 33°C 26°C
दुर्ग 32°C 25°C
अंबिकापुर 31°C 24°C
कोरबा 33°C 26°C
बस्तर 29°C 23°C
रायगढ़ 33°C 26°C
बलौदाबाजार 33°C 25°C
राजनांदगांव 32°C 25°C
जशपुर 29°C 22°C
धमतरी 32°C 24°C
महासमुंद 32°C 24°C

ABOUT THE AUTHOR

...view details