छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Chhattisgarh Weather छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी गर्मी, तापमान 44 डिग्री के करीब

छत्तीसगढ़ में गर्मी बढ़ने लगी है. नौतपा शुरू होने में अभी वक्त है लेकिन पहले ही गर्मी से लोगों के पसीने छूटने लगे हैं. मौसम विभाग ने बताया कि आज का मौसम शुष्क रहेगा. एक दो स्थानों पर हल्की बारिश होगी.

By

Published : May 9, 2023, 9:28 AM IST

Chhattisgarh Weather
छत्तीसगढ़ का मौसम

रायपुर:कई दिन राहत मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में अब गर्मी प्रचंड रूप दिखाने लगी है. आने वाले दिनों में गर्मी की तपिश और बढ़ने को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है. सोमवार को सुबह से लेकर देर रात तक गर्मी महसूस की गई. लोग पसीने से तरबतर हुए. मौसम विभाग की माने तो मध्य छत्तीसगढ़ और उत्तर छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान में वृद्धि का ट्रेंड बना हुआ है. सोमवार को जांजगीर जिले के सक्ति में 43.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. रायपुर में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. मंगलवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है.

छत्तीसगढ़ का मौसम पूर्वानुमान:मौसम वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया कि बदली बारिश खत्म होने के बाद छत्तीसगढ़ के शहरों में 4 से 5 डिग्री अधिकतम तापमान में वृद्धि हुई है. आने वाले दिनों में भी अधिकतम तापमान और बढ़ेगा. मध्य एवं उत्तरी छत्तीसगढ़ में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. बस्तर संभाग मैं अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं हो सकता है. प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की बारिश के भी आसार है.

Horoscope 9 May 2023 : कैसा रहेगा आज का दिन,जानिए अपना आज का राशिफल

छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान:सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री. पेंड्रारोड तापमान 35.3 डिग्री न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री न्यूनतम तापमान 24 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details