छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 26, 2021, 10:58 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना सेंटरों को चालू कराने के लिए स्वास्थ विभाग ने जारी किया परिपत्र

स्वास्थ विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों में पूर्व से संचालित कोविड-19 केयर  सेंटरों को शुरू करने के निर्देश दिए हैं. विभाग की ओर से इसके लिए सभी CMHO को परिपत्र जारी किया गया है.

Health Department issued circular, स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक नीरज बंसोड़
स्वास्थ विभाग ने जारी किया परिपत्र

रायपुर: स्वास्थ विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों में पूर्व से संचालित कोविड-19 केयर सेंटर को दोबारा चालू करने के लिए निर्देश दिए हैं. अनुमति प्राप्त निजी चिकित्सकों को भी कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को परिपत्र जारी किया है. स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक नीरज बंसोड़ ने सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारीयों (CMHO) को कोविड-19 के उपचार हेतु अनुमति प्राप्त स्थानीय अस्पतालों के साथ बैठक कर उन्हें पूर्ण क्रियाशील करने और पूर्व में संचालित कोविड-19 सेंटरों को दोबारा शुरू करने के निर्देश दिए हैं.
2665 नए कोरोना मरीजों के साथ आंकड़ा 15000 पार

क्या कहा है विभाग ने?

स्वास्थ्य विभाग ने जारी परिपत्र में कहा गया है कि पूर्व में प्रदेश में कोरोना की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए निजी अस्पतालों को भी इलाज के अनुमति दी गई थी. मरीजों की कमी के कारण वर्तमान में कई अस्पतालों कोविड-19 का उपचार बंद कर दिया है. इस महीने मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए निजी अस्पतालों में इलाज और शासकीय कोविड केयर सेंटर को पूर्ण शुरू किया जाना आवश्यक है. स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे निजी अस्पतालों जहां कोविड-19 नियमों का पालन नहीं किए जाने के कारण इलाज की अनुमति निरस्त कर दी थी उन्हें शामिल नहीं करने को भी कहा है.

छत्तीसगढ़ में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर नहीं थम रहा है. लगातार हालात बिगड़ रहे हैं. शुक्रवार को इस साल के सबसे ज्यादा 2665 कोरोना मरीज मिले हैं. 22 कोरोना मरीजों ने अपनी जिंदगी गंवा दी.अब एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 15 हजार के आंकड़े को पार कर गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details