छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अंतिम दौर पर राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव की तैयारियां, 39 जनजातीय दल देंगे प्रस्तुति

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. 39 जनजातीय प्रतिभागी दल, 4 विभिन्न विधाओं में 43 से ज्यादा नृत्य शैलियों का प्रदर्शन करेंगे.

By

Published : Dec 26, 2019, 8:53 PM IST

Updated : Dec 26, 2019, 10:38 PM IST

Grandeur of the National Tribal Dance Festival site in raipur
महोत्सव स्थल की भव्यता

रायपुर : राजधानी रायपुर में 27 दिसंबर से शुरू होने वाले आदिवासी नृत्य महोत्सव की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राहुल गांधी होंगे, वहीं प्रियंका गांधी अतिविशेष अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगी. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे.

रायपुर साइंस कॉलेज मैदान मे तीन दिवसीय आयोजन को लेकर संबंधित विभागों की तैयारियां अंतिम दौर में हैं.

भव्य बनाया गया है पंडाल

कार्यक्रम स्थल पर मुख्य मंच, दर्शकों की बैठक व्यवस्था, कलाकारों के लिए वातानुकूलित अतिथि कक्ष और मीडिया की बैठक की व्यवस्था सहित विभिन्न पंडाल बनाए गए हैं. साथ ही फूड जोन, शिल्प ग्राम के स्टाल और शासन के विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है, ताकि कार्यक्रम में आने वाले लोग नृत्य के साथ-साथ अन्य चीजों का भी लुफ्त उठा सकें.

पढ़ें :राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव : गुजरात के कलाकारों ने की छत्तीसगढ़ की तारीफ

पहली बार हो रहा आयोजन

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहली बार राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस महोत्सव ने अब अंतर्राष्टीय महोत्सव का रूप ले लिया है.

पढ़ें :आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए पाकिस्तान को नहीं दिए हैं न्योता: अमरजीत

43 से ज्यादा नृत्य शैलियों का प्रदर्शन

तीन दिवसीय इस नृत्य महोत्सव में देश के 25 राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ ही 6 देशों के लगभग 1350 से अधिक प्रतिभागी अपनी जनजातीय कला संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे. इस महोत्सव में 39 जनजातीय प्रतिभागी दल, 4 विभिन्न विधाओं में 43 से ज्यादा नृत्य शैलियों का प्रदर्शन करेंगे.

Last Updated : Dec 26, 2019, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details