छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राष्ट्रीय युवा चेतना कार्यक्रम में शामिल हुईं राज्यपाल अनुसुइया उइके

By

Published : Feb 8, 2021, 3:51 AM IST

Updated : Feb 8, 2021, 9:39 AM IST

राज्यपाल अनुसुइया उइके रविवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय युवा शक्ति परिवार की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुईं. जहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया.

governor anusuiya uikey attends rashtriya yuva chetna program
राष्ट्रीय युवा चेतना कार्यक्रम में राज्यपाल

रायपुर: किसी भी देश की प्रगति का जिम्मा उनके युवाओं पर होता है. युवाओं की सोच नई होती है. वे नई तकनीक इजाद करते हैं, उनमें इतना उत्साह होता है जो किसी भी काम को आसानी से परिणाम तक पहुंचा सकते हैं. ये बातें राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कही. राज्यपाल रविवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय युवा शक्ति परिवार की ओर से आयोजित राष्ट्रीय युवा चेतना कार्यक्रम में शामिल हुईं. जहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया.

संस्था के सदस्यों को सम्मानित करतीं राज्यपाल

संस्था के सदस्यों का किया सम्मान

राज्यपाल ने कहा कि पूरे देश में संस्था का यूथ विंग काम कर रहा है. उन्हें सम्मानित करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि मैं जब सामाजिक संस्था से जुड़ी, तब मुझमें समाज सेवा करने की इच्छा जागी. लोगों की सेवा से मुझे बड़ा आनंद मिलता था. जब यह लोग बोलते हैं कि वह व्यक्ति अच्छा है, तो हमें बहुत संतोष होता है. राज्यपाल ने कहा कि संस्था ने महिलाओं के लिए भी काम किया है. शोषित और पीड़ितों की भी मदद की है, इसके लिए संस्था को धन्यवाद.

संस्था के सदस्यों को सम्मानित करतीं राज्यपाल

पढ़ें:राजनीतिक स्वार्थ के लिए कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम फैला रहे लोग: राज्यपाल अनुसुइया

राष्ट्र निर्माण में लगाएं अपनी ऊर्जा: राज्यपाल

राज्यपाल ने कहा कि किसी भी देश के युवा वहां के भविष्य होते हैं. उन्हीं के हाथों में देश की उन्नति की बागडोर होती है. देश में पिछले कुछ समय से कई चुनौतियां सामने आ रही हैं. कुछ ऐसे तत्व हैं, जो युवाओं को दिग्भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी ऊर्जा को नकारात्मक कार्यों की तरफ ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. मेरा आग्रह है कि युवा ऐसे तत्वों से सचेत रहें और अपनी ऊर्जा राष्ट्र निर्माण में ही लगाएं.

Last Updated : Feb 8, 2021, 9:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details