छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एडवेंचर गेम के दौरान दूसरी मंजिल से गिरी बच्ची, स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Nov 12, 2019, 10:07 PM IST

Updated : Nov 13, 2019, 8:37 AM IST

रायपुर के द रेडिएंट वे स्कूल में एडवेंचर गेम के दौरान बच्ची दूसरी मंजिल से गिर गई. परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

एडवेंचर गेम के दौरान दूसरी मंजिल से गिरी छात्रा

रायपुर : राजधानी रायपुर के एक निजी स्कूल में एडवेंचर नाइट कैंप के दौरान बड़ा हादसा हो गया. जहां जिप लिनिंग गेम के दौरान 11 साल की बच्ची 25 फीट की ऊंचाई से गिर गई. बच्ची का नाम कार्तिषा है जो कक्षा चौथी की छात्रा है. गंभीर हालत में बच्ची को एम्स में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज जारी है. परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

एडवेंचर गेम के दौरान बड़ा हादसा

घटना के बाद स्कूल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई. स्कूल प्रबंधन ने डॉक्टर को नहीं बुलाया, बल्कि बच्ची के माता-पिता का इंतजार करते रहे. परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है.

घटना डूमरतराई स्थित द रेडिएंट वे स्कूल का है. जहां 1800 बच्चे पढ़ते हैं. स्कूल प्रबंधन ने एक-एक हजार रुपए की फीस लेकर नाइट कैंप का आयोजन किया था. जिसमें 400 बच्चे शामिल थे.

सुरक्षा के नहीं थे पुख्ता इंतजाम

मंगलवार की सुबह सभी बच्चे उठे और योग के साथ अन्य एक्टिविटी कराई गई. इसमें कुछ एडवेंचर गेम थे. जिसमें बच्चों को तीसरी मंजिल से रस्सी के सहारे नीचे उतरने का भी गेम था. इस खतरनाक गेम के दौरान स्कूल प्रबंधन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए थे.

पढ़ें :SPECIAL: 15 साल बाद खुला इस स्कूल का ताला, अब फैलेगा शिक्षा का उजाला

स्कूल प्रबंधन और पालकों के बीच हुई बहस

हादसे के वक्त कुछ परिजन भी वहां मौजूद थे. बच्ची को तुरंत फर्स्ट एड दिया गया. वहां अन्य पालकों ने बच्ची को डॉक्टर को दिखाने और हॉस्पिटल ले जाने की बात कही. तो प्रिंसिंपल भावना दुबे ने परिजनों को बुलाने की बात कहर बात टाल दी. जिसपर स्कूल प्रबंधन और पालकों के बीच बहस हो गई. यह किसी बड़े नेता का स्कूल बताया जा रहा है.

Last Updated : Nov 13, 2019, 8:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details