छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मंत्रालय में बढ़े कोरोना के केस , अधिकारियों को टेस्ट कराकर रिपोर्ट पेश करने का आदेश

By

Published : Jul 31, 2020, 9:02 PM IST

सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिकारियों को कोरोना टेस्ट कराकर रिपोर्ट पेश करने और उसके बाद ही दफ्तर आने का निर्देश दिया है. यह फैसला मंत्रालय में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है.

5 personnel found corona positive in ministry
मंत्रालय में बढ़ा कोरोना का मामला

रायपुर:छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रालय में कोरोना का मामला बढ़ने लगा है. मंत्रालय में 5 कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है, जिसे लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने संज्ञान लिया है. बता दें कि पॉजिटिव आए मरीजों के सम्पर्क में आने वालों की सूची बनाने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे कोरोना टेस्ट कराकर पहले अपना रिपोर्ट पेश करें और उसके बाद ही दफ्तर आएं.

GAD में मिले 3 कोरोना संक्रमित के बाद विभाग ने 25 अधिकारियों-कर्मचारियों की लिस्ट जारी कर उन्हें कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिए हैं. वहीं बिना टेस्ट रिपोर्ट के उन्हें मंत्रालय आने से मना किया गया है. इसी तरह GAD की तरफ से स्कूल शिक्षा विभाग के 11 कर्मचारियों और अधिकारियों को कोरोना टेस्ट कराकर रिपोर्ट पेश करने और उसके बाद ही दफ्तर आने का निर्देश दिया गया है.

29 जुलाई से 6 अगस्त तक मंत्रालय और इंद्रावती भवन में कामकाज बंद

अधिकारियों-कर्मचारियों में कोरोना के संक्रमण के बाद राज्य सरकार ने 29 जुलाई से 6 अगस्त तक मंत्रालय और इंद्रावती भवन में कामकाज को बंद रखने का आदेश जारी किया था. दरअसल मंत्रालय के 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद संक्रमित कर्मचारियों के प्राइमरी कॉन्टैक्ट में आए 36 अधिकारी-कर्मचारी को कोरोना टेस्ट के बाद ही मंत्रालय आने को कहा गया है. सामान्य प्रशासन ने कहा है कि कर्मचारी खुद संज्ञान लेकर अपना कोरोना टेस्ट कराएं. सामान्य प्रशासन विभाग ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि अधिकारी और कर्मचारी अपनी रिपोर्ट लेने के बाद ही कार्यालय पहुंचे.

मंत्रियों के बंगले तक पहुंचा कोरोना

वहीं अब कोरोना ने मंत्रियों के बंगले में भी अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले में काम करने वाले 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. मंत्री टीएस सिंहदेव ने खुद इसकी जानकारी दी है. इससे पहले पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का परिवार भी कोरोना की चपेट में आ चुका है.

पढ़ें:स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले में कोरोना की दस्तक, 10 कर्मचारी पॉजिटिव

बता दें कि राजधानी में अब तक 2752 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 1338 लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं गुरुवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीज के बाद राजधानी में एक्टिव केसों की संख्या 1391 हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है. जबकि रायपुर में कोरोना से 23 लोगों की मौत हो चुकी है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 8655 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 5920 से ज्यादा लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं शुक्रवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 2,880 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड-19 अस्पतालों में जारी है. वहीं कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details