छत्तीसगढ़

chhattisgarh

वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल ?

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 29, 2023, 4:08 AM IST

Updated : Dec 31, 2023, 3:47 PM IST

Future Predictions Of Scorpio साल 2023 समाप्ति की ओर है. ऐसे में आने वाले साल का इंतजार हर कोई कर रहा है. आने वाला साल राशियों के लिए कैसा रहेगा,इस बात की भी उत्सुकता सभी के मन में है.आज हम आपको बताएंगे वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा. Scorpio Zodiac Sign

Future Predictions Of Scorpio
वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल

वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल

रायपुर : हम सब बड़े बेसब्री से नए साल का इंतजार करते हैं. आने वाले साल में वृश्चिक 2024 पूरे वर्ष भर वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है. किस तरह के फायदे होंगे और क्या सावधानी बरतनी होगी. वृश्चिक राशि वालों को किस तरह के उपाय करने पड़ेंगे. 2024 में वृश्चिक राशि में शनि चतुर्थ भाव में होने से आपके ऊपर शनि का प्रभाव रहेगा. इसके साथ ही राहु आपकी राशि से पंचम भाव में होंगे जबकि केतु आपकी राशि से 11वें भाव में संचार कर रहे हैं. इस साल गुरु का गोचर आपकी राशि से सप्तम भाव में होने जा रहा है. गुरु का गोचर मई से आपके लिए राहत देने के साथ ही लाभकारी साबित होगा. गुरु की वजह से ग्रहों के प्रतिकूल प्रभाव भी कम होंगे.



कारोबार या नौकरी क्या होगा बेहतर ? :नया साल 2024 वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए करियर कारोबार और व्यापार के मामले में मिला-जुला रहेगा. नौकरी और उच्च अधिकारियों के साथ ही अपने सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बनाने की समस्या रह सकती है. काम की अधिकता और आपके परिश्रम के योगदान के अनुसार सफलता नहीं मिलने पर आप निराश हो सकते है. ऐसे में पूरे साल भर धैर्य पूर्वक परिस्थितियों का सामना करना होगा. आपके विरोधी और शत्रु भी सक्रिय रहेंगे. ऐसे में उनके बहकावे से बचना होगा. आर्थिक मामलों में यह वर्ष संभलकर चलने की सलाह देता है. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लेना है.



वृश्चिक राशि वालों के लिए घरेलू संबंध :वृश्चिक राशि वालों के लिए नया वर्ष 2024 रिश्ते और प्रेम संबंध के लिए बहुत अनुकूल नहीं है. लेकिन मई के बाद से स्थिति थोड़ी बेहतर होगी. घर में किसी मांगलिक कार्य के होने की संभावना बनेगी. विवाह योग्य जातक गृहस्थ जीवन में प्रवेश कर सकते हैं. संतान प्राप्ति के इच्छुक दंपति के घर बच्चों की किलकारी गूंजेगी. लेकिन घर के बुजुर्गों की सेहत को लेकर आपको सतर्क और सावधान रहना होगा. माता-पिता का आशीर्वाद आपके लिए शुभ और लाभकारी रहेगा. ऐसे में माता-पिता की सेवा में कमी नहीं करें.



नए साल में रखें सेहत का ध्यान :नए वर्ष 2024 में वृश्चिक राशि वाले जातकों को आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. आपकी राशि से चतुर्थ भाव में संचार कर रहे हैं. शनि आपको चोट और दुर्घटना के प्रति सतर्क रहना होगा. राहु आपकी राशि से पंचम होकर आपको हृदय और छाती से संबंधित रोग पैदा कर सकते हैं. ऐसे में आपको नियमित रूप से योग ध्यान और प्राणायाम करना होगा. इस साल उपाय के तौर पर वृश्चिक राशि वाले जातकों को राहु के मंत्र ओम राम राहवे नमः और शनि के मंत्र ओम सम शनिचराय नम के मंत्रो का नियमित रूप से जाप करना चाहिए.

छत्तीसगढ़ के आदिवासी PVTG परिवारों के लिए पीएम जनमन योजना, कितनी फायदेमंद जानिए ?
हिंदू धर्म पर स्वामी प्रसाद मौर्य सोच समझकर करें बयानबाजी: डिप्टी सीएम विजय शर्मा
हदसेव जंगल में खनन पर सिंहदेव का बड़ा बयान,''जल जंगल जमीन में आदिवासियों की गहरी आस्था''
Last Updated : Dec 31, 2023, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details