छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: नवरात्रि के शुरू होते ही इन फलों के दामों में वृद्धि, 14 अप्रैल तक दामों में नहीं होगा बदलाव !

नवरात्रि 6 अप्रैल से शुरू हुए हैं, जोकि 14 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान फलों के दामों में भी वृद्धि देखी जा रही है, ये वृद्धि 14 अप्रैल के बाद थोड़ी सामान्य होने की उम्मीद है.

By

Published : Apr 10, 2019, 11:27 PM IST

नवरात्र के शुरू होते ही फलों के दामों में वृद्धि

रायपुर: नवरात्र के शुरू होते ही राजधानी में फलों के दामों में वृद्धि हुई है. नवरात्र में लोग उपवास रहते हैं. इस दौरान फलों की खरीद भी खूब होती है, जिसके कारण सभी फलों की डिमांड भी बढ़ जाती है. डिमांड बढ़ने के कारण इन फलों के दाम भी बढ़ जाते हैं. कई फल ऐसे हैं, जिनका सीजन भी समाप्त होने वाला है. सीजन समाप्त होने के कारण कई फलों के दाम में प्रति किलो 10 से 20 का अंतर देखा जा रहा है.

वीडियो.


नवरात्र 6 अप्रैल से शुरू हुए हैं, जोकि 14 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान फलों के दामों में भी वृद्धि देखी जा रही है, ये वृद्धि 14 अप्रैल के बाद थोड़ी सामान्य होने की उम्मीद है.


शास्त्री बाजार सहित राजधानी के अन्य जगहों पर लगने वाले फल मार्केट में इन दिनों केला, सेब, अनार, अंगूर, संतरा, चीकू, आम, अमरूद, खरबूज और तरबूज जैसे फल मार्केट में उपलब्ध हैं. इसमें से तरबूज और खरबूज जैसे फलों के दाम में कोई वृद्धि नहीं हुई है और ये फल मार्केट में सस्ते में मिल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details