छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : जूस सप्लाई के नाम पर कारोबारी से साढ़े 5 लाख की ठगी

रायपुर के मुजगहन थाना क्षेत्र में फ्रूट जूस कारोबारी से जूस सप्लाई के नाम पर 5 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है.

By

Published : Feb 18, 2020, 7:51 PM IST

Fraud of 5 and half lakhs from fruit juice traders in raipur
ठगी का मामला

रायपुर: राजधानी रायपुर के मुजगहन थाना क्षेत्र में फ्रूट जूस की सप्लाई करने का झांसा देकर फ्रूट जूस कारोबारी से 5 लाख 50 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित की शिकायत पर थाने में 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. ठगी के दोनों आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

जूस कारोबारी से साढ़े 5 लाख की ठगी

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बोरियाकला के रहने वाले सीजी मार्केटिंग के संचालक हिमांशु बुधरानी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 26 जनवरी 2019 से 1 फरवरी 2020 के बीच प्रमोद डोरा और उसके सहयोगी शिवा राव ने विशाखापट्टनम की तुलिया बेवरेज अधिकृत में विक्रेता नियुक्त किया था. आरोपियों ने फ्रूट जूस सप्लाई करने का झांसा देकर तीन बार में कंपनी के बैंक खाते में 6 लाख 50 हजार रुपये जमा करा लिए.

कंपनी के खाते में नहीं जमा हुई रकम

जब फ्रूट जूस की सप्लाई नहीं की गई, तो पूछताछ करने पर पता चला कि कंपनी के खाते में रुपए ही जमा नहीं हुए हैं. बाद में पता चला कि प्रमोद डोरा ने कंपनी के हूबहू नाम जैसा ही एक्सिस बैंक में खाता खोला है. उसी खाते में आरोपी ने रुपए जमा कराए थे.

नहीं दिए 5 लाख 50 हजार रुपये

बातचीत करने पर प्रमोद डोरा ने एक लाख रुपये हिमांशु के खाते में वापस भेजे थे, लेकिन बची हुई रकम 5 लाख 50 हजार रुपए लौटाने पर टालमटोल करने लगा. जिसके बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details