छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जब-जब कांग्रेस का चिंतन शिविर हुआ पार्टी सिमटती गई: रमन सिंह

By

Published : May 21, 2022, 8:52 AM IST

Updated : May 21, 2022, 10:31 AM IST

भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी सम्मेलन में शामिल होने के लिए जयपुर आए. इस मौके पर पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former Chhattisgarh CM Raman Singh targeted Congress) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उन्होंने कहा कि जब-जब कांग्रेस का चिंतन शिविर हुआ है. तब तब देश से कांग्रेस पार्टी सिमटती गई है.

raman singh
रमन सिंह

जयपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर जुबानी हमला (Former Chhattisgarh CM Raman Singh targeted Congress) बोला है. रमन सिंह ने कहा कि "जब-जब कांग्रेस का चिंतन शिविर हुआ है. तब तब देश से कांग्रेस पार्टी सिमटती गई है. अब आने वाले दिनों में देश के किसी भी राज्य में कांग्रेस का राज नहीं रहेगा." शुक्रवार को बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होने आए रमन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बयान दिया.

रमन सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

यह भी पढ़ें:भाजपा को भी नहीं नक्सलियों की तरह संविधान पर विश्वास: सीएम भूपेश बघेल

रमन सिंह ने कहा मुझे ध्यान है साल 2013 में भी यहां कांग्रेस का चिंतन शिविर हुआ था. तब देश के 13 राज्यों में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी. आज वही चिंतन शिविर 2022 में भी हुआ. लेकिन आज केवल 2 राज्यों में ही कांग्रेस की सरकार बची है. रमन सिंह ने कहा मुझे लगता है कि चिंतन शिविर के बाद आने वाले चुनाव में कांग्रेस कि किसी भी राज्य में सरकार नहीं बचेगी, इसलिए कांग्रेस का यह चिंतन नहीं चिंता शिविर है.

कांग्रेस ऐसे व्यक्ति को कैप्टन बनाने में जुटी है जो नॉन प्लेइंग है:पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ऐसे व्यक्ति को कैप्टन बनाना चाह रही है जो ना रन बना रहे हैं और ना विकेट ले रहे हैं. आलम यह है कि कुछ तो कैच भी पकड़ लेते हैं. लेकिन वह कैच पकड़ना भी नहीं जानते. रमन सिंह ने कहा ऐसे व्यक्ति के हाथ में लीडरशिप देने की कोशिश यदि कोई राजनीतिक दल करे तो उसका क्या हाल होगा?.

रमन सिंह ने कहा कि जिस पार्टी में 24 साल से राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनयन पर चल रहा हो, उसका भविष्य कैसा होगा?. इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 3 लोगों के हाथ में ही चल रही है, जिनमें राहुल सोनिया और प्रियंका गांधी शामिल है. मतलब यह एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है.

यह भी पढ़ें:रायपुर में भाजयुमो युवाओं के पक्ष में सड़क पर उतरेगी

छत्तीसगढ़ फार्मूले पर चुनाव जीतेंगे, असम-उत्तर प्रदेश में कांग्रेस हार गईः रमन सिंह ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री और हमारे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बार-बार कहते थे कि छत्तीसगढ़ फार्मूले से चुनाव जीता जाएगा. लेकिन असम और उत्तर प्रदेश में यह फार्मूला नहीं चल पाया और कांग्रेस हार गई. उत्तर प्रदेश में तो 2 सीट भी कांग्रेस नहीं जीत पाई.

सबसे बड़ा चेहरा नरेंद्र मोदी काः रमन सिंह ने कहा कि भाजपा के पास कई बड़े चेहरे हैं. लेकिन पार्टी में सबसे बड़ा चेहरा नरेंद्र मोदी का है और पूरा देश उनका नेतृत्व मानता है. रमन सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल में देश ने ऊंचाइयों को छुआ. वही मुख्यमंत्री के चेहरे से जुड़े सवाल पर रमन सिंह ने कहा कि वह खुद 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे, लेकिन पार्टी में कभी चेहरा क्लियर नहीं होता. हमारे यहां चुनाव होते हैं और विधायक दल की बैठक होने पर 15 मिनट में मुख्यमंत्री क्यों लिया जाता है.

Last Updated : May 21, 2022, 10:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details