छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: अनलॉक के छठवें सप्ताह में उड़ानों में 18 फीसदी की कमी

By

Published : Jul 6, 2020, 2:37 PM IST

रायपुर के स्वामी विवेकानन्द एयरपोर्ट पर 25 मई से विमान सेवा की शुरुआत की गई थी. जिसके बाद से लगातार एयरपोर्ट पर फ्लाइट का आवागमन कम होने लगा है. वहीं पांचवें सप्ताह के मुकाबले छठवें सप्ताह में उड़ानों में 18 फीसदी की कमी आई है.

Flights traffic reduced
फ्लाइट्स आवागमन में कमी

रायपुर : अनलॉक होने के बाद लगातार स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर फ्लाइट का आवागमन कम होने लगा है. छठवें सप्ताह में रायपुर से कुल 102 फ्लाइट्स का आवागमन हुआ है, जिसमें कुल 7 हजार 865 यात्रियों ने यात्रा की. इनमें जाने वाले यात्रियों की संख्या 3 हजार 397 और आने वाले यात्रियों की संख्या 4 हजार 468 रही. पांचवें हफ्ते के मुकाबले छठवें सप्ताह में रायपुर से 18 फीसदी कम फ्लाइट का आवागमन हुआ.

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पर पांचवें सप्ताह के आखिरी दिन 28 जून 2020 को कुल 16 फ्लाइट का आवागमन हुआ था, जिसमें कुल 1301 यात्रियों ने यात्रा की थी. इनमें आने वाले यात्रियों की संख्या 676 और जाने वाले यात्रियों की संख्या 625 थी.

एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुरक्षा का रखा जा रहा है ध्यान

25 मई से पूरे देश में केंद्र सरकार ने हवाई यात्रा को मंजूरी दे दी है. जिसके बाद से लोगों को फ्लाइट से एक राज्य से दूसरे राज्य पहुंचाया जा रहा है. शुरुआती एक सप्ताह में रायपुर एयरपोर्ट पर लगभग 5 फ्लाइट्स उड़ानें भर रही हैं. शुरुआती एक सप्ताह में रायपुर से आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या 3500 के आसपास थी.

पढ़ें:-छात्रा ने जगाई शिक्षा की अलख, कोरोना काल में बच्चों को दे रहीं नि:शुल्क शिक्षा

बता दें कि लॉकडाउन के पहले एक दिन में ही इतने यात्री रायपुर से यात्रा करते थे. कोरोना वायरस को लेकर एयरपोर्ट पर सभी जरूरी एहतियात बरती जा रही है. रायपुर से आने और जाने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. वहीं यात्रियों की लगातार मेडिकल जांच भी की जा रही है, साथ ही उन्हें मास्क पहनकर ही यात्रा करने को कहा जा रहा है. यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के स्मार्ट फोन पर आरोग्य सेतु एप्लीकेशन डाउनलोड करना अनिवार्य किया गया है. इसके साथ ही यात्रियों के रायपुर आने से फ्लाइट में बैठने तक नजर रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details