छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर से झारसुगुड़ा के लिए आज से हवाई सेवा की शुरुआत

रायपुर से ओडिशा के झारसुगुड़ा के लिए हवाई सेवा शुरू की गई है. एअर इंडिया ने 1 जुलाई से नियमित तौर पर अपनी फ्लाइट के संचालन का शेड्यूल जारी किया है.

By

Published : Jul 1, 2020, 11:35 AM IST

Updated : Jul 1, 2020, 12:13 PM IST

swami vivekanand airport raipur
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर

रायपुर:स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से ओडिशा के झारसुगुड़ा के लिए हवाई कनेक्टिविटी बुधवार यानी 1 जुलाई से शुरू की गई है. एअर इंडिया ने 1 जुलाई से नियमित तौर पर फ्लाइट के संचालन का शेड्यूल जारी किया है. रायपुर एयरपोर्ट से प्रतिदिन 8 फ्लाइट्स का संचालन किया जाता था.

रायपुर से फ्लाइट का शेड्यूल


स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में 25 मई से फ्लाइट्स का संचालन कुछ शहरों के लिए शुरू किया गया था. जिसके बाद धीरे-धीरे फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाई गई और अबतक एयरपोर्ट से 8 जोड़ी फ्लाइट्स का आवागमन रोजाना हो रहा है. ओडिशा के झारसुगुड़ा को उड़ने वाली फ्लाइट के बाद संख्या 9 हो जाएगी. जिसमें दिल्ली के लिए 4, हैदराबाद, मुंबई, झारसुगुड़ा, बेंगलुरु, कोलकाता के लिए एक-एक फ्लाइट का संचालन किया जाएगा.

पढ़ें- मुंबई के लिए रायपुर से सीधी उड़ान, सप्ताह में तीन दिन रहेगी फ्लाइट


20 जून से शुरू हुई थी मुंबई की फ्लाइट
मुंबई के लिए इंडिगो की फ्लाइट सप्ताह में 3 दिन और दिल्ली के लिए एअर इंडिया की फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन संचालित होगी. बाकी दिनों में बची फ्लाइट्स का संचालन नियमित रूप से किया जाएगा. इंडिगो ने 20 जून के मुंबई-रायपुर की फ्लाइट शुरू की थी और इसका शेड्यूल 30 जून तक रखा था.

लोगों से सावधानी बरतने की जा रही अपील

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सावधानी बरती जा रही है. कोरोना से बचने के लिए एयरपोर्ट पर सभी जरूरी एहतियात बरते जा रहे हैं. रायपुर से आने और जाने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. यात्रियों का लगातार मेडिकल जांच भी की जा रही है. साथ ही उन्हें मास्क पहनकर ही यात्रा करने की अपील की जा रही है. यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु एप्लीकेशन डाउनलोड करना अनिवार्य किया गया है. इसके साथ ही यात्रियों के रायपुर आने से फ्लाइट में बैठने तक नजर रखी जा रही है.

Last Updated : Jul 1, 2020, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details