छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वेबसाइट हैक मामले में बीजेपी ने करवाई FIR, सिक्योरिटी बढ़ाने पर भी कर रहे काम

रायपुर : छत्तीसगढ़ भाजपा की ऑफिशियल वेबसाइट हैक करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी में हड़कंप मच गया है. पार्टी ने वेबसाइट हैक करने वाले पाकिस्तानी युवक फैजल अफजल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसके साथ ही साइबर क्राइम में भी इसकी शिकायत की गई है. साथ ही भाजपा के केंद्रीय दफ्तर को भी सूचित किया गया है.

By

Published : Feb 21, 2019, 7:57 PM IST

बीजेपी

मामले को लेकर छत्तीसगढ़ बीजेपी के आईटी सेल ने न केवल साइबर क्राइम बल्कि देशभर के अपनी पार्टी के आईटी सेल के एक्सपर्ट्स की भी मदद ले रहे हैं. मामले को गंभीरता से लेते हुए पार्टी कि आईटी सेल ने एफआईआर दर्ज कराने के साथ-साथ साइबर एक्सपर्ट की मदद लेकर अपनी वेबसाइट को और सिक्योर भी करना चाह रहे हैं.

वीडियो


आईटी सेल के लोगों के मुताबिक भाजपा की वेबसाइट पर लोगों का मूवमेंट काफी ज्यादा है, इस वजह से हैकर ने इस वेबसाइट हैक की है.


बता दें छत्तीसगढ़ भाजपा की वेबसाइट को पाकिस्तान के युवक फैजल अफजल ने हैक कर लिया था. वेबसाइट हैक करने के बाद इस ऑफिशियल वेबसाइट पर पाकिस्तान का झंडा और तीनों सेनाओं की फोटो भी डाली गई थी. फिलहाल हैकर की पहचान कर ली गई है. साथ ही पार्टी की ओर से अपनी वेबसाइट को और ज्यादा सिक्योर करने के लिए काम किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details