छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

निजी स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच फीस का गतिरोध दूर, जनप्रतिनिधियों ने निकाला रास्ता

छत्तीसगढ़ में पिछले 5 महीने से भी अधिक समय से निजी स्कूल प्रबंधन और पालकों के बीच फीस को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई थी. वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा और महापौर एजाज ढेबर की पहल पर यह विवाद खत्म हुआ है.

By

Published : Sep 12, 2020, 7:40 PM IST

Dispute between private school management and parents over
फीस विवाद का हुआ समाधान

रायपुर: फीस को लेकर निजी स्कूल प्रबंधन और पालकों के बीच विवाद की स्थिति में अब जनप्रतिनिधि सामने आ रहे हैं. वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा और महापौर एजाज ढेबर की पहल पर स्कूल प्रबंधन और पालकों के बीच बनी विवाद की स्थिति आखिरकार दूर होती नजर आ रही है. हालात को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि पालकों पर अब फीस को लेकर दबाव नहीं बनाया जाएगा. न ही किसी बच्चे की ऑनलाइन पढ़ाई रोकी जाएगी. स्कूल प्रबंधन पालकों की समस्याओं पर ध्यान भी देंगे.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ में बढ़ते नक्सलवाद पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, योजनाओं पर उठाए सवाल

निजी स्कूल मैनेजमेंट के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा कि सरकार ने आगे बढ़कर समझौता कराया है. निश्चित तौर पर तय हुए नियम के मुताबिक सभी स्कूलों को निर्देशित कर दिया गया है. जितने बच्चों की पढ़ाई रोक दी गई थी, उनकी पढ़ाई फिर से शुरू कराई जाएगी. इसके अलावा जो पेंडिंग वर्क है उसे भी पूरा कर लिया जाएगा.

जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने कहा कि बैठक में सार्थक निर्णय हुआ है. बच्चों की पढ़ाई बाधित नहीं होगी. ना ही किसी बच्चे को स्कूल से निकाला जाएगा. बावजूद ऐसी शिकायत आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी. वहीं महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि यह फैसला सिर्फ़ रायपुर के लिए नहीं है. पूरे प्रदेश में आज से किसी भी बच्चों की पढ़ाई नहीं रोकी जाएगी. ना ही किसी बच्चे की फीस के लिए परिजनों को परेशान किया जाएगा. जो पालक फ़ीस जमा करने में सक्षम है, वो ज़रूर करें. जो असक्षम हैं वो अपनी समस्या से अवगत कराएं. ताकि उनके लिए समाधान निकला जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details