छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

EXCLUSIVE: अब छत्तीसगढ़ की संस्कृति को और करीब से जानेंगे छात्र- शैलेश नितिन त्रिवेदी

छत्तीसगढ़ में आयोग, निगम मंडलों में नियुक्ति के लेकर नामों का एलान किया गया है. इसमें प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी को पाठ्य पुस्तक निगम का अध्यक्ष बनाया गया है.

Shailesh Nitin Trivedi EXCLUSIVE
शैलेश नितिन त्रिवेदी

By

Published : Jul 16, 2020, 7:50 PM IST

Updated : Jul 16, 2020, 8:18 PM IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने निगम मंडल की सूची जारी कर दी गई है. इस सूची में कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी का नाम भी शामिल है. उन्हें पाठ्य पुस्तक निगम का अध्यक्ष बनाया गया है. इस दौरान उन्होंने ETV भारत से खास बातचीत में नई जिम्मेदारी के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है.

शैलेश नितिन त्रिवेदी EXCLUSIVE

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पूर्व की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 15 सालों में भाजपा सरकार के द्वारा पाठ्य पुस्तक निगम के जरिये कोई भी काम नहीं किया गया है. छत्तीसगढ़ की संस्कृति से लोगों को दूर करने का काम बीजेपी ने किया है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. आने वाले समय में लोगों तक छत्तीसगढ़ की संस्कृति को पहुंचाने का काम किया जाएगा.

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि छात्रों पर पुस्तकों का बोझ नहीं लादा जाएगा, बल्कि आसान तरीके से प्रदेश की संस्कृति से उन्हें अवगत कराया जाएगा. हालांकि जब उनसे आगामी दिनों में पाठ्य पुस्तक निगम की कार्य योजना की प्राथमिकता के बारे में सवाल किया गया है तो उन्होंने कहा कि अभी तो नामों का ऐलान किया गया है, नियुक्ति पत्र नहीं मिला है. नियुक्ति पत्र मिलने के बाद ही वे अपने कार्य की प्राथमिकता तय करेंगे. इसके अलावा कई विषयों पर शैलेश नितिन त्रिवेदी ने ETV भारत के साथ अपनी बातें साझा की.

पढ़ें-EXCLUSIVE: बीजेपी ने 15 वर्षों में ग्रामोद्योग बोर्ड में नहीं किया कुछ काम- राजेन्द्र तिवारी

32 लोगों को निगम मंडल में जगह

बता दें, छत्तीसगढ़ में आयोग, निगम मंडलों में नियुक्ति की लिस्ट जारी हो गई है. 32 लोगों को निगम मंडल में स्थान मिला है. रायपुर संभाग से 14, सरगुजा संभाग से 4, बिलासपुर संभाग से 4, दुर्ग संभाग से 4, बस्तर संभाग से 6 नेताओं को जगह मिली है. प्रखर वक्ता और रमन के गढ़ में लीड कम करने वाली करुणा शुक्ला को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है. उन्हें समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन बनाया गया. किरणमयी नायक को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बनाया गया. सुभाष धुप्पड़ को आरडीए चेयरमैन बनाया गया. वहीं शैलेश नितिन त्रिवेदी को पाठ्य पुस्तक निगम की जिम्मेदारी दी गई है.

Last Updated : Jul 16, 2020, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details