छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पुलिस स्मृति दिवस: राज्यपाल ने कहा- 'हम सुरक्षित क्योंकि जवान ड्यूटी पर', सीएम ने भी किया शहीदों को नमन

राजधानी रायपुर में पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर माना स्थित चौथी वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर राज्यपाल अनसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और डीजीपी डीएम अवस्थी भी मौजूद रहे. सभी लोगों ने शहीद जवानों को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Oct 21, 2020, 12:41 PM IST

Updated : Oct 21, 2020, 1:17 PM IST

police smriti diwas raipur
पुलिस स्मृति दिवस 2020 रायपुर

रायपुर:हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर राजधानी रायपुर में माना स्थित चौथी वाहिनी छतीसगढ़ सशस्त्र बल परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां राज्यपाल अनसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और डीजीपी डीएम अवस्थी भी मौजूद रहे. सभी ने अपने संबोधन में शहीदों और उनके परिवारवालों के प्रति सम्मान व्यक्त किया. कार्यक्रम की शुरुआत में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने परेड की सलामी ली.

पुलिस स्मृति दिवस 2020 रायपुर

इस दौरान शहीद परिवार के सदस्यों की आंखों से आंसू छलक पड़े. कोई अपने बेटे, कोई पिता तो कोई पति की तस्वीर पर माला चढ़ाते हुए रो पड़ा. कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने शहीद हुए 25 पुलिसकर्मियों के परिवारवालों से मुलाकात की.

पुलिस जवानों ने 'परित्राणाय साधुनाम' को किया चरितार्थ

जवानों को याद करते हुए राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि आज का दिन पुलिस सेवा में शहीद हुए जवानों को याद करने का है, उन्हें नमन है. पुलिस जवानों ने 'परित्राणाय साधुनाम' को चरितार्थ किया है.

शहीदों को नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि

राज्यपाल ने कहा कि हमारे जवान हमारी सुरक्षा में हमेशा लगे रहते हैं. हम अपने घरों में इसीलिए चैन से सो पाते हैं, क्योंकि हमारे जवान ड्यूटी पर होते हैं. कोविड काल में वायरस के प्रकोप के बावजूद जवान तैनात थे, जिसे देखकर बेहद खुशी हुई. जिन जवानों ने ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित होकर अपने प्राणों की आहुति दी, उन्हें भी राज्यपाल ने श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया.

नक्सली क्षेत्रों के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश जारी

राज्यपाल ने आगे कहा कि हमारे जवान बड़े साहस का काम कर रहे हैं. वे नक्सलवाद का सामना करते हुए अच्छा काम कर रहे हैं. उम्मीद है कि इस प्रयास का नतीजा यह होगा कि उन क्षेत्रों में जल्द ही सुधार देखने को मिले. उन क्षेत्रों के लोग भी समाज की मुख्यधारा से जुड़ सकें, इसके लिए भी लगातार शासन-प्रशासन प्रयास कर रहा है.

पढ़ें- पुलिस स्मृति दिवस पर परेड का आयोजन, राज्यपाल, सीएम, गृहमंत्री भी शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी शहीद जवानों को याद किया. उन्होंने कहा कि आज अपने बहादुर साथियों की याद में भावुक होने का दिन है, जो जवान जनता और देश की हिफाजत के लिए समर्पित होते हैं, उनका दर्जा समाज में हमेशा सबसे ऊंचा होता है. छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के जवानों का त्याग और समर्पण कभी नहीं भुलाया जा सकता. सीएम ने शहीद और उनके परिवारजनों को नमन किया.

Last Updated : Oct 21, 2020, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details