छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 8, 2023, 6:03 PM IST

Updated : Nov 8, 2023, 7:52 PM IST

ETV Bharat / state

CG Election 2023 चुनाव आयोग के अधिकारियों ने नक्सल हिंसा में घायल जवानों से की मुलाकात

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के दौरान घायल हुए जवानों से बुधवार को चुनाव आयोग के अधिकारी मिलने पहुंचे. सभी अधिकारियों ने रायपुर में घायल जवानों से मुलाकात की.

Election Commission officials met soldiers
चुनाव आयोग के अधिकारियों ने की घायल जवानों से मुलाकात

रायपुर:छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण का मतदान 7 नवंबर को संपन्न हो गया. छत्तीसगढ़ की 20 सीटों पर पहले चरण में मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई. चुनाव के दौरान नक्सली और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 9 जवान घायल हुए हैं. जिसमें 2 जवानों को बेहतर इलाज के लिए मंगलवार की शाम को दिल्ली एम्स रेफर किया गया है. उसके अलावा अन्य घायल जवानों का इलाज रायपुर में चल रहा है. रायपुर में भर्ती जवानों ने चुनाव आयोग की टीम ने मुलाकात की है.

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने की जवानों से मुलाकात:छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने रायपुर के अस्पताल में जाकर जवानों का हाल-चाल पूछा और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. इस दौरान रीना बाबासाहेब कंगाले और धर्मेन्द्र एस. गंगवार, अनिल कुमार शर्मा, राजेश टुटेजा और साकेत कुमार मौजूद थे. सभी ने रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल और नारायणा अस्पताल में घायल सुरक्षा बलों के जवानों से मुलाकात की.

Politics On Election Promises : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के वादों पर राजनीति, बीजेपी बोली पार्षद चुनाव जैसे हो रहा प्रचार
Ravi kishan Attacks Nitish Kumar नीतीश कुमार के बेशर्म बोल पर बीजेपी का हमला, रवि किशन ने कहा पागल बुद्धि की गंदी सोच आई बाहर
छत्तीसगढ़ के दुर्ग में यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, भिलाई से आतंकवादी वजीहुद्दीन गिरफ्तार

बता दें कि सुकमा और बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल सुरक्षा बलों के 2 जवानों का रामकृष्ण केयर अस्पताल में और 4 जवानों का श्री नारायणा अस्पताल में इलाज चल रहा है. इन जवानों को 7 नवम्बर को जगदलपुर से एयर एम्बुलेंस से रायपुर लाकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल, पहले चरण के मतदान से पहले लगातार नक्सलियों ने पर्चे फेंक कर, नेताओं की हत्या कर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. पहले चरण में छत्तीसगढ़ के सभी नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान संपन्न कराया गया. इस बीच नक्सलियों ने काफी उत्पात मचाया. नक्सलियों के उत्पात के बावजूद लोग घरों से निकलकर पोलिंग बूथ पहुंचे और मतदान किया.

Last Updated : Nov 8, 2023, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details