छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राशन कार्ड में गड़बड़ी से लोग परेशान, कहीं गलत तो कहीं है ही नहीं नाम

राशन कार्ड के नवीनीकरण के बाद अब लोगों में राशन कार्ड बांटा जा रहा है. लेकिन इसमें लगातार त्रुटियां सामने आ रही हैं. इस मामले में महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि 'राशन कार्ड में हुई गड़बड़ी मानवीय भूल है और ये किसी भी काम में थोड़ी बहुत गलतियां हो ही जाती हैं, इसे जल्द से जल्द ठीक करवाने की भी कोशिश की जा रही है'.

By

Published : Sep 8, 2019, 2:20 PM IST

Updated : Sep 8, 2019, 3:20 PM IST

राशन कार्ड

रायपुर :राशन कार्ड के नवीनीकरण का काम पूरा हो चुका है और लोगों को अब राशन कार्ड बांटे जाने लगे हैं, लेकिन इसमें लगातार त्रुटियां सामने आ रही हैं. कहीं राशन कार्ड से परिवार के सदस्यों का नाम कम कर दिया गया है, तो कहीं राशन कार्ड में नाम जोड़े ही नहीं गए हैं. इस मामले में महापौर प्रमोद दुबे ने जल्द सुधार करने की बात कही है.

राशन कार्ड में गड़बड़ी से लोग परेशान

प्रमोद दुबे ने कहा है कि 'राशन कार्ड में हुई गड़बड़ी मानवीय भूल है और ये किसी भी काम में थोड़ी बहुत गलतियां हो ही जाती हैं, इसे जल्द से जल्द ठीक करवाने की भी कोशिश की जा रही है'. उन्होंने कहा कि 'जिन राशन कार्डधारियों के राशन कार्ड से सदस्यों का नाम गायब है उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. राशन कार्ड की त्रुटियों को सुधारने तक उन्हें पुराने राशन कार्ड से ही राशन उपलब्ध कराया जाएगा'.

इन वजहों से हुई गलतियां
उन्हेंने कहा कि 'कई परिवार ऐसे भी हैं, जिनके परिवार के सदस्य की मौत हो जाने के बाद भी उनका नाम नहीं हटाया गया है और न तो उनका नाम राशन कार्ड से हटाया गया है, जो शादी करके दूसरी जगह चले गए है. इन सब चीजों की वजह से गलतियां हुई हैं. इसपर जल्द सुधार किए जाएंगे. बता दें कि 10 सितंबर से सामान्य APL परिवारों का भी राशन कार्ड बनने का काम शुरू होने वाला है. ये अभियान 10 से लेकर 17 सितंबर तक चलेगा.

Last Updated : Sep 8, 2019, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details