छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 4, 2021, 3:40 PM IST

Updated : Oct 5, 2021, 3:18 PM IST

ETV Bharat / state

बघेल सरकार में 1500 करोड़ का चावल घोटाला: BJP

छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बीच बीजेपी ने भूपेश सरकार पर चावल घोटले का आरोप लगाया है. मीट्रिक टन

Dharamlal Kaushik
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

रायपुर: एक ओर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन को लेकर कांग्रेस विधायक दिल्ली दरबार में ढेरा जमाएं हुए हैं. तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष यानी बीजेपी भूपेश सरकार पर लगातार हमलावर बनी हुई है. सोमवार को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव सहाय और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Leader of Opposition Dharamlal Kaushik) ने भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Govt ) पर 5 लाख मीट्रिक टन चावल घोटाले का आरोप लगाया है.

1500 करोड़ का चावल घोटाला: BJP

भूपेश सरकार में हुआ 1500 करोड़ का घोटाला: बीजेपी

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय (BJP State President Vishnudev Sai) ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 4 लाख 90 हजार पात्र परिवार हैं. जिन्हें केंद्र की योजना के तहत चावल मिलने थे. केंद्र से 7 लाख मीट्रिक टन चावल आया लेकिन सभी लोगों तक राशन नहीं पहुंचा. बीजेपी का आरोप है कि 1, 2, 3 राशन कार्डधारियों को राशन नहीं मिला है. केवल 4 राशन कार्डधारियों को ही राशन मिला है. बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में 1,500 करोड़ का घोटाला हुआ है.

राशन घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन करेगी बीजेपी

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Leader of Opposition Dharamlal Kaushik) ने आरोप लगाया कि कांग्रेस, हमेशा से ही घोटाला करती आई है, यह घोटाले की सरकार है. 1, 2, 3 राशन कार्ड धारियों को राशन सरकार ने नहीं दिया बस 4 सदस्य राशन कार्ड धारियों को ही सरकार ने राशन दिया है. जबकि केंद्र सरकार ने सभी के लिए राशन भेजा था. क्या कांग्रेस सरकार बचे हुए चावल के स्टॉक की जानकारी सरकार को देगी. क्या बचे हुए स्टॉक वापस केंद्र सरकार को किया जाएंगे? भाजपा इसको लेकर 7 और 8 अक्टूबर को राशन राशन दुकानों के सामने प्रदर्शन करेगी और 11 और 12 अक्टूबर को विधानसभा का घेराव करेगी.

लखीमपुर खीरी घटना पर नेता प्रतिपक्ष का पलटवार

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Leader of Opposition Dharamlal Kaushik) ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) में कानून सबके लिए एक है. चाहे वह मंत्री के बेटे ही क्यों ना हो. जो अपराधी है उसके खिलाफ मामला पंजीबद्ध हो गया है और पुलिस कार्रवाई कर रही है. कुछ लोग माहौल बिगाड़ने में लगे हैं. छत्तीसगढ़ के पीड़ितों से मिलने का समय सरकार के पास नहीं है. चाहे वह बस्तर की घटना हो या जशपुर की. भूपेश सरकार (Bhupesh government), उत्तर प्रदेश की चिंता कर रही हैं उतनी छत्तीसगढ़ की करती तो प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधर जाएगी.

Last Updated : Oct 5, 2021, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details