छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अपने ही सरकार के मंत्रियों से खुश नहीं हैं मुख्यमंत्री : धरमलाल

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सकार पर वार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने ही सरकार के मंत्रियों से खुश नहीं हैं. मुख्यमंत्री ने पहले पायलट प्रोजेक्ट के तहत अधिकारियों के तबादले किए और अब 6 महीने में जिले में मंत्रियों के प्रभार बदल दिए गए.

By

Published : Jun 20, 2019, 7:22 AM IST

Updated : Jun 20, 2019, 8:23 AM IST

धरमलाल कौशिक

रायपुर: कांग्रेस सरकार द्वारा मंत्रियों के प्रभार बदलने को लेकर बीजेपी नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार पर वार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने ही मंत्रियों से खुश नहीं है. मुख्यमंत्री ने पहले पायलट प्रोजेक्ट के तहत अधिकारियों के तबादले किए और अब 6 महीने में मंत्रियों के प्रभार जिले भी बदल दिए गए.

मुख्यमंत्री अपने ही सरकार के मंत्रियों खुश नहीं है: धरमलाल कौशिक

उन्होंने कहा कि बीजली कटौती को लेकर पूरे प्रदेश में लोग परेशान है और अब तो उनके मंत्री भी इससे त्रस्त हो चुके है. दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के मंत्रियों को नए सिरे से जिलों की कमान सौंपी है. जिसके तहत पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस. सिंह देव को जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार-भाटापारा और मुंगेली जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

मंत्रियों को सौंपा गया प्रभार
इसी तरह लोक निर्माण, गृह, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू को बिलासपुर और गरियाबंद जिले का प्रभार, कृषि एवं जैव प्राद्यौगिकी, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे को रायपुर और रायगढ़ जिले का प्रभार, स्कूल शिक्षा, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम को बस्तर, कोरबा और बालोद जिले का प्रभार, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, खाद्य तथा वन मंत्री मोहम्मद अकबर को राजनांदगांव और दुर्ग जिले का प्रभारी मंत्री, वाणिज्यिक कर (आबकारी), वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा को कबीरधाम, धमतरी और महासमुंद का प्रभार सौंपा गया है.

नगरीय प्रशासन एवं विकास व श्रम मंत्री शिवकुमार डहरिया को सरगुजा और कोरिया जिले का प्रभारी मंत्री और महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया को बेमेतरा और जशपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्र कुमार को उत्तर बस्तर (कांकेर), नारायणपुर और कोण्डागांव जिले का प्रभार, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, वाणिज्यिक कर (पंजीयन एवं मुद्रांक) जयसिंह अग्रवाल को दक्षिण बस्तर (दंतेवाड़ा), बीजापुर और सुकमा जिले का प्रभार और उच्च शिक्षा, कौशल विकास, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल को बलरामपुर-रामानुजगंज और सुरजपुर जिले का प्रभार सौंपा गया है.

Last Updated : Jun 20, 2019, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details