छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 26, 2019, 8:20 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 11:36 PM IST

ETV Bharat / state

धनतेरस ने दी मंदी को मात, प्रदेश में हुआ करोड़ों का कारोबार

छत्तीसगढ़ में धनतेरस के दिन कहीं भी मंदी का असर देखने को नहीं मिला. कयास लगाया जा रहा था कि, मंदी की वजह से बाजार में रौनक कम रहेगी, लेकिन इस साल धनतेरस में सभी सेक्टरों को मिलाकर करोड़ों का व्यापार किया गया.

धनतेरस पर हुआ करोड़ों का कारोबार

रायपुर:धनतेरस के मौके पर सभी बाजार गुलजार रहे. वहीं धनतेरस की सुबह से ही सड़कों पर ग्राहक खरीदारी करने बाजार पहुंचे और देर रात तक जमकर खरीदारी की गई. वहीं सभी सेक्टरों के कारोबारियों में अच्छा व्यापार होने से खुशी की लहर है.

धनतेरस में मंदी का असर नहीं

लगातार मंदी को लेकर देश में एक संकट चल रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ में धनतेरस के मौके पर बिक्री यह बताती है कि, यहां मंदी का असर नहीं रहा और लोगों ने जमकर खरीदारी की. चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने बताया धनतेरस के मौके पर बाजार अच्छा रहा, चारों तरफ ग्राहकी रही.

सराफा बाजार में मंदी का असर नहीं
रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरक चंद मालू ने बताया कि, धनतेरस के मौके पर सराफा बाजार के सभी व्यापारियों ने अच्छा व्यापार किया. वहीं धनतेरस के मौके पर रात्रि 2:00 बजे तक ग्राहक खरीदारी करने पहुंचे.

पढ़े:लंबी उम्र और सौंदर्य चाहते हैं तो रूप चौदस को ऐसे मनाएं

ऑटोमोबाइल सेक्टर में 15% ग्रो
ऑटोमोबाइल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष सिंघानिया ने बताया कि, ऑटोमोबाइल सेक्टर में व्यापार जमकर हुआ, हर शोरूम में लोगों की भीड़ थी. धनतेरस के मौके पर शहर में 17 सौ से 2 हजार कार की बिक्री हुई है. उन्होंने बताया कि मंथ एंड के जो आंकड़े हैं, उसमें ऑटोमोबाइल सेक्टर 15% ग्रोथ करेगा.

Last Updated : Oct 26, 2019, 11:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details