छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुलिस पब्लिक स्कूल के सरस्वती पूजा में शामिल हुए डीजीपी डीएम अवस्थी

By

Published : Feb 17, 2021, 12:41 AM IST

डीजीपी डीएम अवस्थी ने बसंत पंचमी के अवसर पर पुलिस पब्लिक स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया. स्कूल में मां सरस्वती पूजन किया गया.

DGP DM Awasthi joins Saraswati Puja
सरस्वती पूजा में शामिल हुए डीजीपी डीएम अवस्थी

रायपुर: डीजीपी डीएम अवस्थी ने बसंत पंचमी के अवसर पर पुलिस पब्लिक स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि पुलिस पब्लिक स्कूल का उद्देश्य धन अर्जित करना नहीं, बल्कि संस्कारपरक शिक्षा देना है. ताकि बच्चे भविष्य में जीविकोपार्जन के साथ देश की सेवा कर सकें.

उन्होंने कहा कि स्कूल के शिक्षकों की कड़ी मेहनत करनी होती है. बड़ी प्रसन्नता की बात है कि पुलिस पब्लिक स्कूल में शिक्षा के साथ संस्कार भी दिये जा रहे हैं. बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कारवान बनाना बड़ी बात है. हमारा लक्ष्य होना चाहिये कि आगामी बोर्ड परीक्षा में स्कूल के छात्र-छात्राएं बेहतर प्रदर्शन करें. डीजीपी अवस्थी ने कहा कि बसंत पंचमी के दिन हम सभी को संकल्प लेना चाहिये कि स्कूल और यहां के बच्चों की प्रगति के लिये कड़ी मेहनत करेंगे.

'सीएम के पास पत्र लिखने का ही काम बच गया है'

मां सरस्वती की पूजा

बसंत पंचमी के अवसर पर पुलिस पब्लिक स्कूल में मां सरस्वती पूजन किया गया. सरस्वती पूजन में प्रबंधक आईपीएस जितेंद्र शुक्ला, प्राधानाचार्या शनी मिश्रा भी उपस्थित थी. साल 2019 में 185 छात्रों के साथ प्रारंभ किया गया. स्कूल वर्तमान में तीन गुना से अधिक नवीन प्रवेशी 751 छात्रों के साथ अग्रसर है. डीजीपी डीएम अवस्थी ने छात्रों के नवाचार को प्रोत्साहन करने विभिन्न अवसर प्रदान किया जा रहा है. प्रथम वर्ष के संचालन के दौरान शैक्षणिक सत्र 2019-20 का परिणाम शत् प्रतिशत रहा.

कोरोना काल के दौरान छात्र-छात्राओं को ऑनलाईन शिक्षा के माध्यम से जोड़ा गया. पुलिस पब्लिक स्कूल में स्वयं के व्यय से प्रत्येक छात्रों के लिए पृथक-पृथक जी-मेल आईडी प्रदान किया गया.जिसका कोई भी शुल्क अभिभावकों से नहीं लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details