छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छूट गई थी आदत, लेकिन दुकान खुलने के बाद नहीं रोक पा रहे खुद को

छत्तीसगढ़ में शराब दुकानों के खुलते ही शराब प्रेमियों की भीड़ देखने मिली. रायपुर में शासन ने 11 शराब दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया है.

By

Published : May 6, 2020, 2:24 AM IST

Crowd outside liquor stores-in-raipur
शराब दुकान के बाहर भीड़

रायपुर:छत्तीसगढ़ में शराब की दुकानें खुल गई हैं. तकरीबन 40 दिनों से बंद पड़ी शराब दुकानों के खुलते ही शराब प्रेमी दुकान पहुंचने लगे हैं. सुबह से ही शहर में मदिरा प्रेमियों की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई. रायपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में भी लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. प्रदेश में सुबह 9 बजे से ही शराब दुकानों में बिक्री शुरू हो गई थी. दुकानों के बाहर मौजूद पुलिस लगातार लोगों से लाइन में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने कह रही है. ETV भारत ने जब मदिरा प्रेमियों से बात की तो उन्होंने कहा कि 40 दिनों से जो आदत छूट गई थी अब दुकान खुलने से शराब पीने की इच्छा फिर उठने लगी हैं.

शराब प्रेमियों की भीड़

पढ़ें-5 मई से खुल रहे हैं सरकारी यूनिवर्सिटी और कॉलेज

प्रदेश के सभी शराब दुकानों के बाहर निश्चित दूरी पर मार्किंग की गई है. कई दुकानों के बाहर बांस के बैरिकेट्स भी लगाए गए हैं. पुलिसकर्मी लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कह रहे हैं.राज्य सरकार ने शराब की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की है. राज्य सरकार के जारी किए गए वेबसाइट के माध्यम से लोग घर पर शराब मंगवा सकते हैं. शराब प्रेमियों ने बताया कि डेढ़ महीने से शराब दुकान बंद होने के वजह से वे शराब नहीं पी रहे थे लोगों की आदत लगभग छुट गई थी. अचानक से दुकानों के खुल जाने से वे खुद को रोक नहीं पाए और शराब दुकान की तरफ निकल पड़े.

रायपुर में खुले रहेगी 11 दुकानें

राजधानी में देसी और विदेशी मदिरा दुकानों को मिलाकर कुल 11 दुकाने ही खुली रहेंगी. इन दुकानों को भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. रायपुर में पुरानी बस्ती, तात्यापारा, मोटर स्टैंड, कादर चौक, सिविल लाइंस, टिकरापारा, स्टेशन रोड, खमतराई, भनपुरी और फाफाडीह की दुकानें खुली रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details