छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: डॉक्टरों और एंबुलेंस की कमी, कोरोना मरीज हो रहे परेशान

By

Published : Sep 11, 2020, 10:32 PM IST

Updated : Sep 11, 2020, 11:02 PM IST

उपरवारा के होटल प्रबंधन संस्थान में शुक्रवार को एक मरीज की तबीयत अचानक बिगड़ गई. मौके पर उपस्थित नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों के माध्यम से केस को नियंत्रित करने की कोशिश की गई. लेकिन एंबुलेंस करीब सवा घंटे के बाद मरीज के पास पहुंची. राजधानी में डॉक्टरों और एंबुलेंस की कमी सामने आ रही है.

corona-patients-are-upset-due-to-lack-of-doctors-and-ambulances
कोरोना मरीज हो रहे परेशान

रायपुर: उपरवारा के होटल प्रबंधन संस्थान में डॉक्टरों और एंबुलेंस की कमी के चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां के एक होटल संस्थान में एक मरीज अचानक ब्रेथलेस (सांस न ले पाना ) की समस्या का शिकार हो गया. जिसके बाद वह जमीन पर गिर पड़ा. जिसके बाद मौके पर उपस्थित नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों के माध्यम से केस को नियंत्रित करने की कोशिश की गई. लेकिन मरीज की हालत बिगड़ती जा रही थी. ऐसे में एंबुलेंस भी करीब सवा घंटे के बाद मरीज के पास पहुंची. जिसके बाद उसे अस्पताल के लिए रवाना किया गया.

कोरोना मरीज हो रहे परेशान

जानकारी के अनुसार यहां 500 से अधिक मरीजों को भर्ती कराया गया है. वहीं बेड की कमी के चलते लगभग 40 से 50 मरीजों को इंतजार कराया जा रहा है. कोरोना में लापरवाही का ये खेल उपरवारा स्थित होटल प्रबंधन संस्थान के कोविड सेंटर में देखने को मिला है.

पढ़ें:जशपुर: शिक्षा विभाग के आदेश से निजी स्कूल संचालक नाराज, जाने क्या है मामला

प्रदेश में हालात खराब

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हो रही है. रोज हजारों की संख्या में मरीज मिल रहे हैं. कई शहरों में बेड की कमी भी सामने आ रही है. करीब 493 लोगों की मौत भी हो गई है. राजधानी में बेड की कमी के कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अब होटलों में मरीजों को रखने की भी तैयारी की जा रही है. अब तक 55 हजार से भी अधिक मरीजों की पहचान हुई है.

Last Updated : Sep 11, 2020, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details