छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राज्यसभा में महिला सांसदों संग धक्का-मुक्की के खिलाफ आज कांग्रेस का प्रदर्शन

राज्यसभा में मानसून सत्र के दौरान छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम और छाया वर्मा के साथ पुरुष सांसदों द्वारा धक्का-मुक्की का आरोप कांग्रेस ने लगाया है. साथ ही इसके विरोध में कांग्रेस आज सभी जिला व कांग्रेस मुख्यालय में भाजपा का पुतला भी फूंकेगी.

By

Published : Aug 17, 2021, 4:39 PM IST

Updated : Aug 18, 2021, 6:26 AM IST

शैलेश नितिन त्रिवेदी
शैलेश नितिन त्रिवेदी का बीजेपी पर हमला

रायपुरःराज्यसभा में मानसून सत्र (monsoon session) के दौरान छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम और छाया वर्मा के साथ धक्का-मुक्की का आरोप कांग्रेस ने लगाया है. कांग्रेस ने संसद में घटित इस घटना के विरोध में आज प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में बीजेपी का पुतला दहन किये जाने का ऐलान किया है. कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि सांसदों द्वारा संसद भवन के भीतर भाजपा के इशारों पर छत्तीसगढ़ की 2 महिला सांसदों फूलो देवी नेताम और छाया वर्मा के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ, उसके खिलाफ लोगों में नाराजगी है.

जिस तरीके से पुरुष सांसदों और मार्शल लॉ पर हमला हुआ और जिस तरीके से उन्हें गिराया गया, हाथ-पांव में उनकी चोटें भी आई हैं. इसके खिलाफ पूरे छत्तीसगढ़ में गहरी नाराजगी है. इसके खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिला एवं कांग्रेस मुख्यालय में आज भाजपा का पुतला जलाया जाएगा.


महिलाओं से और पूरे समाज से माफी मांगे भाजपाः शैलेश
इस पूरे मामले को लेकर शैलेश ने भाजपा को चुनौती दी है कि यदि साहस हो तो भाजपा घटनाक्रम का पूरा वीडियो फुटेज जारी करे, ताकि सच्चाई जनता के सामने आ सके. भाजपा को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि जब संसद की कार्यवाही स्थगित हो जाती है तो प्रसारण बंद हो जाता है. यह एडिटेड वीडियो फुटेज भाजपा को कहां से मिला है. जहां से यह 10 सेकंड का वीडियो फुटेज मिला है, वहीं से पूरा वीडियो फुटेज लेकर भाजपा को उसे जारी करने का नैतिक साहस दिखाना चाहिए. भाजपा अपने महिला विरोधी आचरण के लिए महिलाओं से और पूरे समाज से माफी मांगे.


मोदी सरकार पर लगाए आरोप-महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं
शैलेश ने आगे कहा है कि छत्तीसगढ़ में दो बेटियों एक आदिवासी वर्ग से फूलो देवी नेताम और पिछड़ा वर्ग की छाया वर्मा के विरुद्ध भाजपा ने पत्रकार वार्ता कर झूठे और निराधार आरोप लगाए हैं. न सदन के बाहर और न सदन के अंदर ही, मोदी सरकार में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. शैलेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ की महिला सांसदों का यह अपमान छत्तीसगढ़ के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. घूंसे बरसाए गए हैं इन महिला सांसदों पर. धक्का देकर गिराया गया इन्हें. छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता इस बर्बरता और असंसदीय आचरण को उचित साबित करने के लिए राजधानी रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं, इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है. इस घटना के विरोध में कांग्रेस आज सभी जिला मुख्यालयों में भाजपा का पुतला फूंकेगी.

Last Updated : Aug 18, 2021, 6:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details