छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धान पर कांग्रेस आग बबूला, कोई कहे गिट्टी न देंगे, कोई कहे कोयला

सोमवार को कांग्रेस सांसद दीपक बैज ने कहा कि अगर 'बस्तर का चावल नहीं तो बस्तर की गिट्टी भी नहीं'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज वे सड़क पर बोल रहे हैं कल वो सदन में बोलेंगे.

By

Published : Nov 11, 2019, 3:29 PM IST

Updated : Nov 11, 2019, 4:52 PM IST

सांसद दीपक बैज और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल

रायपुरः धान खरीदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रदेश की कांग्रेस सरकार के बीच गतिरोध की स्थिति गंभीर होती जा रही है. एक ओर जहां केंद्र सरकार ने इस साल छत्तीसगढ़ का एक भी दाना धान खरीदने से इंकार कर दिया है, तो वहीं प्रदेश सरकार केंद्र के इस कदम को किसानों के साथ धोखा बताकर इसका विरोध कर रही है.

धान पर कांग्रेस आगबबुला, कोई कहे गिट्टी न देंगे, कोई कहे कोयला

इसे लेकर कांग्रेस के नेता केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं. हाल ही में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने केंद्र सरकार को आर्थिक नाकेबंदी की चेतावनी दी है. मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि अगर किसानों का धान केंद्र ने नहीं खरीदा तो हम कोयला भी बंद कर देंगे.

सड़क पर बोल रहे कल सदन में बोलेंगे

वहीं सोमवार को कांग्रेस सांसद दीपक बैज ने कहा कि अगर 'बस्तर का चावल नहीं तो बस्तर की गिट्टी भी नहीं'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज वे सड़क पर बोल रहे हैं, कल वो सदन में बोलेंगे.

बता दें कि इस मसले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रधानमंत्री को पत्र लिख चुके हैं. वहीं अब इस पर कांग्रेस आंदोलन का रुख अपना रही है. प्रदेश कांग्रेस नेता 15 नवंबर को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने वाले थे, लेकिन इस कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया गया, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व केंद्र पर हमले करने से बाज नहीं आ रही है.

Last Updated : Nov 11, 2019, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details