छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 26, 2023, 3:43 PM IST

ETV Bharat / state

महतारी वंदन योजना का छत्तीसगढ़ चुनाव में प्रचार का मामला, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से बीजेपी पर की कार्रवाई की मांग

छत्तीसगढ़ चुनाव में दूसरे चरण के प्रचार के दौरान बीजेपी ने महतारी वंदन योजना का प्रचार किया था. कांग्रेस ने एक बार फिर से चुनाव आयोग से बीजेपी पर कार्रवाई करने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने मतदाताओं को लालच दिया था.

Congress complained  to Election Commission
चुनाव आयोग से बीजेपी की शिकायत

रायपुर:चुनाव प्रचार के दौरान कई जिलों में बीजेपी ने महतारी वंदन योजना का प्रचार प्रसार किया था. कांग्रेस ने चुनाव बीत जाने के बाद एक बार फिर से मुद्दे को उठाया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने चुनाव प्रचार के दौरान जनता को लालच देने और मतदाताओं को रिझाने का काम किया. चुनाव आयोग में इस बात की शिकायत भी कांग्रेस की ओर से पूर्व में की गई थी. कांग्रेस का कहना है कि शिकायत के बाद भी चुनाव आयोग की ओर से कोई कार्रवाई बीजेपी पर नहीं की गई. कांग्रेस ने एक बार फिर चुनाव आयोग से इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है.

'चुनाव में बीजेपी ने दिया था लालच': भारतीय जनता पार्टी ने दूसरे चरण के प्रचार के दौरान जनता के बीच महतारी वंदन योजना का प्रचार किया था. पार्टी की ओर से कहा गया था कि जब बीजेपी की सरकार बनेगी तो सभी विवाहित महिलाओं को 12 हजार रुपए सालाना मिलेंगे. बीजेपी ने भी ऐलान किया था कि अगर किसी घर में दो महिलाएं तो उस घर को 24 हजार रुपए महतारी वंदन योजना के तहत पार्टी सरकार बनने पर देगी. कई जिलों में तो महतारी वंदन योजना का फार्म भरवाने तक की शिकायत कांग्रेस ने की थी. तीन दिसंबर को नतीजे आने से पहले जिस तरह से कांग्रेस ने एक बार इस मुद्दे को उठाया है उससे इस महतारी वंदन योजना पर फिर सियायत गरमाने की उम्मीद है.

चुनाव आयोग से फिर कार्रवाई की मांग:कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 7 तारीख को ही हमने इसकी शिकायत निर्वाचन पदाधिकारी से की थी. शिकायत के बाद भी अबतक निर्वाचन अधिकारी ने इसपर कोई संज्ञान नहीं लिया. ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने जिस योजना के तहत पैसा देने की बात कही वो लालच और रिश्वत की श्रेणी में आता है, बावजूद इसके बीजेपी पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत, कार्रवाई की मांग
BJP complained to Election Commission भ्रष्टाचारी अफसरों के खिलाफ हो कार्रवाई, बीजेपी की निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग
viral Video: थप्पड़बाजी के बाद अब कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह का गाली कांड, रामविचार नेताम को कहे अपशब्द !

ABOUT THE AUTHOR

...view details