छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को लिखा पत्र

सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुण्डा को पत्र लिखा है. अपने पत्र में सीएम ने आदिवासियों के हित में 234 करोड़ 18 लाख रुपए के पूर्व में प्रेषित प्रस्तावों को शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया है.

By

Published : Feb 20, 2021, 9:28 PM IST

cm-bhupesh-baghel-wrote-a-letter-to-union-minister-arjun-munda
सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को लिखा पत्र

रायपुर: सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुण्डा को पत्र लिखा है. अपने पत्र में सीएम ने आदिवासियों के हित में 234 करोड़ 18 लाख रुपए के पूर्व में प्रेषित प्रस्तावों को शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया है.

सीएम ने अपने पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में 44 प्रतिशत हिस्से में वन हैं. 31 फीसदी जनसंख्या आदिवासी हैं. न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 38 प्रकार के लघु वनोपज की खरीदी की जाती है.अब तक 115 करोड़ रुपए मूल्य के लघु वनोपज की खरीदी समर्थन मूल्य पर की जा चुकी है.

असम में कांग्रेस को मिलेगी 100 प्लस सीटें- सीएम बघेल

प्रस्तावित राशि को स्वीकृत करने का अनुरोध

सीएम भूपेश ने लघु वनोपज आधारित अधोसंरचना विकास के लिए 46.50 करोड़ रुपए और कोविड-19 पेनडेमिक रिपोंस प्लान के तहत अनुसूचित क्षेत्रों में अजीविका विकास के लिए 65.77 करोड़ रुपए के प्रस्ताव शामिल हैं.सीएम ने केंद्रीय मंत्री मुंडा से इन प्रस्तावों को स्वीकृत कर शीघ्र राशि प्रदान करने का अनुरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details