छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 9, 2020, 9:49 AM IST

ETV Bharat / state

विश्व आदिवासी दिवस: सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदिवासी समाज के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने आदिवासियों के संपूर्ण विकास के लिए सरकार को प्रतिबद्ध बताया.

cm-bhupesh-baghel
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर:विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों और विशेषकर आदिवासी समाज के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ जनजाति बाहुल्य प्रदेश है. जनजातियों की प्राचीन कला और संस्कृति यहां की अनमोल धरोहर है.

उन्होंने कहा कि हम छतीसगढ़ के लोग भाग्यशाली हैं, क्योंकि हमारे प्रदेश में रहने वाले आदिवासियों का गौरवशाली इतिहास है. समृद्ध भाषा और संस्कृति के साथ विश्व में विशिष्ट पहचान भी है. हमें हमेशा इस बात का पर गर्व है कि समाज में राज्य के आदिवासियों को प्राथमिकता दी जाती है. साथ ही यहां के हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, हर निर्णय में उनकी भागीदारी है.

पढ़ें-सीएम बघेल ने प्रदेशवासियों को दी विश्व आदिवासी दिवस की शुभकामनाएं


इंटरनेशनल वर्चुअल ट्राइबल फेस्ट आज
विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आज देश का पहला ऑनलाइन ट्राइबल फेस्टिवल मनाया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत फेसबुक लाइव के माध्यम से करेंगे चर्चा, आदिवासियों के सामाजिक आर्थिक उत्थान विषय पर की जाएगी चर्चा दोपहर 2:30 बजे फेसबुक लाइव के जरिए आयोजित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details