छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जमशेदपुर : करमा महोत्सव में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल

जमशेदपुर में आयोजित करमा महोत्सव में सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए.

By

Published : Sep 15, 2019, 8:52 PM IST

Updated : Sep 15, 2019, 11:57 PM IST

सीएम भूपेश बघेल

जमशेदपुर :बिस्टुपुर स्थित जी टाउन मैदान में कुड़मी सेना की ओर से रविवार को करमा महोत्सव का आयोजन किया गया. समारोह में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए. साथ ही झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में कलाकारों ने मोहक प्रस्तुति भी दी.

करमा महोत्सव में शामिल हुए सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि, 'झारखंड और छत्तीसगढ में काफी समानता हैं, लेकिन झारखंड का विकास आज तक नहीं हो पाया'. उन्होंने कहा कि, 'काफी दुख वाली बात है कि यहां पर करमा आदिवासी दिवस के दिन भी छुट्टी नहीं होती, लेकिन छत्तीसगढ़ में मेरी सरकार बनते ही मैंने वहां के लोकल त्योहारों परर छुट्टी देने की शुरुआत की'.

पढ़ें - इंजीनियर्स ने ही दिलाई है साहू समाज को नई पहचान : ताम्रध्वज

उन्होंने लोगों को जली रोटी का उदाहरण देते हुए कहा कि, 'जिस प्रकार लोग रोटी को नहीं पलटते हैं तो वो जल जाती है. उसी प्रकार सरकार को नहीं पलटेंगे तो वो जल जाएगी'. उन्होंने कहा कि, 'जिस प्रकार छतीसगढ़ में भाजपा का सफाया किया गया, उसी प्रकार झारखंड में भाजपा का सफाया करने के लिए चुनाव में कैपेनिंग करूंगा'.

'नक्सल घटनाएं हुईं हैं कम '

उन्होंने कहा कि, 'झारखंड और छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं, लेकिन विकास के कारण हमारे राज्य में नक्सली घटनाओं में काफी कमी आई है'. उन्होंने कहा कि, 'हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने में सफल रही है, लेकिन झारखंड में इसका कोई असर नहीं है'.

Last Updated : Sep 15, 2019, 11:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details