छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पुलवामा हमले पर सीएम बघेल ने उठाया सवाल, बोले- मोदी और शाह के बीच है मनमुटाव

रायपुर के इंडोर स्टेडियम में 'जनमत का सम्मान' का आयोजन किया गया. इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

By

Published : Jan 17, 2020, 6:39 PM IST

CM Bagel attacked on CAA and NCR in raipur
पुलवामा हमले पर सीएम बघेल ने उठाया सवाल

रायपुर:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 'जनमत का सम्मान' में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. बघेल ने कहा कि 'अमित शाह और मोदी के बीच मनमुटाव हो चुका है, जिससे देश पिस रहा है. उन्होंने कहा कि किसी से नागरिकता को साबित करने के लिए कहना शर्मनाक और दुर्भाग्यजनक है'. बघेल ने कहा कि CAA और NRC को लेकर देश में कौन झूठ बोल रहा है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह या देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी'.

पुलवामा हमले पर सीएम बघेल ने उठाया सवाल

सीएम बघेल यहीं नहीं ठहरे. एक के बाद एक केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 'छत्तीसगढ़ की सरकार लोगों को जोड़ने का काम कर रही है जबकि केंद्र सरकार सिर्फ तोड़ने का काम कर रही है. 5 साल जो बीता वो मोदी का समय था, जो 7-8 महीना बीते हैं ये अमित शाह के हैं. दोनों ने मिलकर हिंदुस्तान के लोगों को अंग्रेजी सिखाने का काम किया है'.

पुलवामा को लेकर केंद्र पर बरसे
सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर तीखे सवाल दागते हुए कहा कि 'लोकसभा चुनाव के समय पुलवामा की घटना घटी थी, उस वक्त सवाल किया था कि जिस सड़क पर परिंदा भी पर नहीं मार सकता, वहां 40 जवानों को जान गवांनी पड़ी. हमले में उसी गाड़ी को क्यों टक्कर मारी गई, जो बुलेटप्रूफ नहीं थी'.

'CAA और NRC को लेकर कौन झूठ बोल रहा'
सीएम बघेल ने हाल ही में आतंकवादियों का साथ देने के आरोप में गिरफ्तार हुए DSP देविंदर सिंह पर सवाल उठाते हुए कहा कि 'जो देविंदर पुलवामा की वारदात के वक्त वहां पदस्थ था, उसने अफजल को दिल्ली पहुंचाने का काम किया. बघेल ने कहा कि ' अमित शाह कहते हैं कि CAA क्रोनोलॉजी है. वहीं मोदी कहते हैं NRC लागू होने वाला नहीं है, तो देश में झूठ कौन बोल रहा है अमित शाह या मोदी. लगता है अमित शाह और मोदी के बीच मनमुटाव हो चुका है, जिससे देश पिस रहा है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details