छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छाया वर्मा ने राज्यसभा में उठाया घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी का मामला

राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने सदन में घरेलू गैंस सिलेंडर के कीमत में बढ़ोतरी का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि गरीब लोग चूल्हे- चौके की तरफ लौट रहे हैं. यदि गैस के दाम नहीं घटे तो गरीब के पास चूल्हे-चौके की तरफ लौटने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा.

By

Published : Mar 17, 2020, 4:30 PM IST

छाया वर्मा, राज्यसभा सांसद
छाया वर्मा, राज्यसभा सांसद

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने सदन में घरेलू गैंस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी का मामला उठाया. छाया वर्मा ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले रसोई गैस के दाम 145 रुपए बढ़ाए गए. उन्होंने कहा कि आए दिन गैस की कीमतें बढ़ा दी जाती हैं, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं.

छाया वर्मा, सांसद, राज्यसभा

छाया वर्मा ने सदन में कहा कि लोगों द्वारा आवाज उठाने पर कीमत 45 रुपए कम की गई. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमत कम हो रही है, लेकिन भारत में बढ़ रही है. छाया ने कहा कि लोगों ने सिलेंडर की रीफिलिंग करानी बंद कर दी. कोटे से मिलने वाला मिट्टी का तेल भी मिलना बंद हो गया है, जिससे गरीब लोग फिर चूल्हे- चौके की तरफ लौट रहे हैं.

छाया वर्मा ने कहा कि सरकार गैस की कीमतें कम करे और मिट्टी के तेल का कोटा भी बढ़ाए. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो गरीब के पास चूल्हे-चौके की तरफ लौटने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details