छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

यहां विदेशी ड्राई फ्रूट से बनी छत्तीसगढ़ की महंगी मिठाई, जानिए इसकी खासियत

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) में इस बार दिवाली (Diwali) के मौके पर विदेशों (Abroad) से लाई गई ड्राई फूट (Dry fruit) की मिठाई (Sweet) बनाई जा रही है. इस विशेष मिठाई को शुगर फ्री (Sugar free) बनाया जा रहा है. साथ ही इस पर सोने की परत से फिनिशिंग (finishing with gold) की जाएगी. मार्केट में ये मिठाई 21 हजार रुपये प्रतिकिलो (21 thousand rupees per kg) बिकने वाली है, जो कि प्रदेश में सबसे मंहगी मिठाई है

By

Published : Nov 1, 2021, 5:04 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 9:48 PM IST

21 thousand rupees per kg
21 हजार रुपये प्रति किलो की मिठाई

रायपुरःभारत में त्यौहार के दौरान मिठाईयों का विशेष महत्व होता है. वहीं, मिठाईयों को तैयार करते वक्त वैराइटी का पूरा ध्यान रखा जाता है. वहीं, दिवाली के मौके पर इस बार राजधानी रायपुर (Raipur) में सबसे महंगी मिठाई काजू केसर बादाम 21000 रुपए किलो (21 thousand rupees per kg) की बनाई जा रही है. जिसकी चर्चा अभी जोरों पर है.

छत्तीसगढ़ की महंगी मिठाई

सोने की लगेगी परत

बताया जा रहा है कि इस खास मिठाई में विदेशों से लाया गया ड्राई फ्रूट, केसर और सोने के परत का इस्तेमाल किया जा रहाहै. वहीं, अपर क्लास के लोगों में इस तरह की मिठाई की खूब डिमांड रहती है. लोग इसे काफी पसंद करते हैं. पिछले बार रक्षाबंधन के समय सबसे महंगी मिठाई 11000 रुपये प्रति किलो की थी. इस बार ₹21000 रुपये प्रति किलो की मिठाई बनाई जा रही है.

21000 रुपए प्रति किलो है कीमत

वहीं, इस खास मिठाई के बारे में ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान राजघराना मिठाई दुकान के ओनर राजेश ने बताया कि, इस बार दिवाली के मौके पर हम स्पेशल काजू केसर बादाम की ₹21000 रुपये प्रति किलो की मिठाई बना रहे हैं. जो कि स्पेशली फॉरेन ड्राई फ्रूट, केसर और सोने की परत (finishing with gold) की होगी. साथ ही उन्होंने बताया कि रायपुर में ये इस बार की सबसे महंगी मिठाई होगी. वहीं, कस्टमर इसको अपने हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकते हैं, जिससे यह मिठाई और महंगी हो जाएगी.

सबसे अलग होगी मिठाई की पैकिंग

वहीं, इस मिठाई की पैकिंग भी हट के होगी. बताया जा रहा है कि ज्यादातर अपर हाई क्लास के लोग इस तरह के मिठाई खरीदते हैं. पिछली बार भी इस तरह की मिठाई की अच्छी डिमांड थी. ऐसे में उम्मीद है कि ये लोगों को पसंद आये. बता दें कि इस मिठाई में जितने भी ड्राई फ्रूट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. सब इंपोर्टेड ड्राई फ्रूट है. इसके अलावा यह मिठाई शुगर फ्री (Sugar free) भी रहेगी. यानी कि डायबिटिक पेशेंट भी इसे खा सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस खास मिठाई के अलावा भी काफी तरह की मिठाई यहां है. लेकिन इस खास मिठाई को स्पेशली दिवाली के लिए बनाया जा रहा है.

Last Updated : Nov 1, 2021, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details