छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शिकागो में बिखरी छत्तीसगढ़ी लोकरंग की सतरंगी छटा, छॉलीवुड गानों पर जमकर थिरके बच्चे

पहली बार संस्था NACHA की ओर से शिकागो में हुआ छत्तीसगढ़ी NRI सम्मेलन. सम्मेलन में छत्तीसगढ़ी गीतों पर बच्चों ने जमकर समां बांधा.

By

Published : Aug 14, 2019, 7:41 PM IST

छत्तीसगढ़ी NRI सम्मेलन

शिकागो: पहली बार उत्तरी-अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (NACHA) की ओर से शिकागो के दूतावास सूट नेपरविले में छत्तीसगढ़ी NRI सम्मेलन हुआ. इसमें बच्चों ने छत्तीसगढ़ी गीतों पर समां बांधा. मोहक प्रस्तुति देकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया. NACHA ने पहले छत्तीसगढ़ी NRI सम्मेलन की मेजबानी करके इतिहास रच दिया, जिसकी देश और प्रदेश में जमकर प्रशंसा की जा रही है.

छॉलीवुड गानों पर जमकर थिरके बच्चे

सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चे छत्तीसगढ़ी पारंपरिक गीत और छॉलीवुड गीत 'टूरा नई जाने रे नई जाने....', 'महुआ झरे.... महुआ झरे....', 'नैना रस भरे तोर...' पर जमकर थिरके.
कार्यक्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका के शीर्ष राजनेता-कांग्रेस अध्यक्ष राजा कृष्णमूर्ति, राज्य सीनेटर लौरा एलमैन, भारतीय महावाणिज्यदूत (शिकागो) सुधाकर दलेला, स्कंबुर्ग टाउनशिप ट्रस्टी निमिष जानी, एयर इंडिया मिडवेस्ट मैनेजर मालिनी वैद्यनाथन आदि शामिल हुए. जिन्होंने छत्तीसगढ़ की सुंदरता पर अपने व्याख्यान रखे.

उन्होंने छत्तीसगढ़ NRI समुदाय का स्वागत किया और उत्तरी अमेरिका में छत्तीसगढ़ी समुदाय की मदद के लिए एनएसीएचए द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की. इन नेताओं ने कहा कि वे अमेरिका में इस समुदाय की मदद के लिए भी इच्छुक हैं.

पढ़ें- रायपुर : सीएम को धान से बनी राखी बांधने पहुंची दिव्यांग महिला, तोहफे में चाहिए दुकान

बने मिस्टर और मिस NRI छत्तीसगढ़
इस मौके पर मिस्टर और मिस NRI छत्तीसगढ़ प्रतियोगिता भी संपन्न हुई. मिस्टर मुथि पटुरी ने मिस्टर NRI छत्तीसगढ़ और सुश्री आरती तिवारी ने मिस छत्तीसगढ़ी NRI का खिताब जीता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details