छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के खिलाफ विरोध कर रहे 40 लोक कलाकार गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ी कलाकार रायपुर के अंबुजा मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. छत्तीसगढ़ी फिल्मों को मल्टीप्लेक्स में लगाए जाने की मांग रहे 40 स्थानीय कलाकारों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 5, 2019, 11:52 AM IST

Updated : Jun 5, 2019, 1:11 PM IST

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के खिलाफ विरोध कर रहे 40 लोक कलाकार गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ी फिल्मों को मल्टीप्लेक्स में लगाए जाने की मांग रहे 40 स्थानीय कलाकारों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. छत्तीसगढ़ी कलाकार रायपुर के अंबुजा मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे.
कलाकारों की मांग है कि, छत्तीसगढ़ की लोक कला और छालीवुड फिल्मों को बड़े पर्दे और मल्टीप्लेक्स में भी जगह मिले.इसे लेकर आज मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के खिलाफ प्रदेश भर के स्थानीय कलाकार अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं एसोसएिशन ने छत्तीसगढ़ी फिल्में मल्टीप्लेक्स में लगाने से इनकार कर दिया है.

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के खिलाफ विरोध कर रहे 40 लोक कलाकार गिरफ्तार

इधर, मल्टीप्लेक्स मे फिल्म देखने जा रहे लोगों को लोक कलाकार गुलाब देकर उनसे सपोर्ट मांग रहे हैं. रायपुर से गिरफ्तार कलाकारों को सेंट्रल जेल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि कलाकार वहां भी आंदोलन कर रहे हैं और मल्टीप्लेक्स एसोशिएशन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

कलाकारों के विरोध को देख पुलिस प्रशासन ने सभी छालीवुड कलाकारों को लेकर संस्कृति मंत्री के निवास पहुंची, जहां कलाकारों ने मंत्री से मुलाकात की. जिसके बाद कलाकारों ने अपनी सभी मागों को मंत्री के समक्ष रखा. इसके बाद संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को बठैक रखी है. इसके साथ ही मंत्री ने नई रणनीति बनाने पर आश्वासन दिया है. मुलाकात के बाद पुलिस ने सभी कलाकारों को वैन में डालकर फिर से जेल भेज दिया है.

Last Updated : Jun 5, 2019, 1:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details