छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Today: छत्तीसगढ़ में आज चलेगी आंधी, राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओले गिरने की भी संभावना

By

Published : Mar 18, 2023, 9:04 AM IST

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने 16 मार्च से 20 मार्च तक मौसम बदलने की चेतावनी दी है. चक्रीय चक्रवात और द्रोणिका के बनने के कारण मौसम में तब्दीली देखने को मिल रही है. राजधानी में शनिवार को सुबह से बादल छाए हुए हैं और हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल रही है.

Chhattisgarh Weather Today
छत्तीसगढ़ में आज का मौसम

रायपुर: मौसम विभाग की माने तो चक्रीय चक्रवात दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पूर्वोत्तर राजस्थान के निचले स्तर पर स्थित है. जिसके प्रभाव से प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में शनिवार को गिरावट हो सकता है. प्रदेश के शहरों का तापमान पिछले 3 दिनों के दौरान 4 से 5 डिग्री तक अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.


प्रदेश का मौसम पूर्वानुमान:मौसम वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया कि "एक चक्रीय चक्रवात दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पूर्वोत्तर राजस्थान के निचले स्तर पर स्थित है. इसके साथ ही एक चक्रवात तमिलनाडु से उत्तर कोंकण तक स्थित है. जिसके प्रभाव से शनिवार को प्रदेश के अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं इसके साथ ही प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने अंधड़ चलने और ओलावृष्टि की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट की हो सकती है. शनिवार को रायपुर शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास रहेगा. "

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Price Today: छत्तीसगढ़ सराफा बाजार और पेट्रोल डीजल में आई तेजी, मंडी भाव स्थिर


प्रदेश के शहरों का तापमान:शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री. पेंड्रारोड अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details