छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णु देव साय के घर के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 11, 2023, 10:47 AM IST

Updated : Dec 11, 2023, 11:44 AM IST

Chhattisgarh new CM Vishnudeo Sai छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री के रूप में आदिवासी नेता और कुनकुरी से विधायक विष्णु देव साय जल्द सीएम पद की शपथ लेंगे. रविवार को राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने आमंत्रित किया.

Chhattisgarh new CM Vishnu deo Sai
विष्णु देव साय के घर के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था

विष्णु देव साय के घर के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था

रायपुर:छत्तीसगढ़ के नए सीएम के रूप में विष्णु देव साय का ऐलान होते ही उन्हें बधाई देने वालों को तांता लगा हुआ है. रायपुर में विष्णु देव साय के घर के बाहर चहल पहल बढ़ गई है. विष्णु देव साय के घर के आस पास उन्हें बधाई देने के पोस्टर बैनर लगे हुए हैं. नए सीएम के घर के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

इस दिन विष्णु देव साय ले सकते हैं सीएम पद की शपथ:रविवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद विष्णु देव साय भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मिलने राजभवन पहुंचे. जहां भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने विष्णुदेव साय को विधायक दल का नेता चुने जाने का पत्र राज्यपाल को सौंपा और नई सरकार बनाने के लिए अपना दावा प्रस्तुत किया. इसके बाद राज्यपाल ने विष्णु देव साय को बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने भारत के संविधान की धारा 164 के तहत मुख्यमंत्री नियुक्त करने संबंधित पत्र सौंपा और कैबिनेट गठन के लिए आमंत्रित किया. साय 13 दिसंबर को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

डिप्टी सीएम की भी चर्चा:सीएम के नाम का ऐलान होने के बाद भाजपा अपने दो नेताओं को डिप्टी सीएम बनाने पर भी चर्चा कर रही है. इसमें दो नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहे हैं. पहला नाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का है. दूसरा नाम कवर्धा से भाजपा नेता और भूपेश सरकार में मंत्री रहे मोहम्मद अकबर को हराने वाले विजय शर्मा का नाम हैं. इन दोनों को डिप्टी सीएम बनाकर भारतीय जनता पार्टी ओबीसी और ब्राह्मण समाज के वोटर्स को भी साधने की कोशिश कर रही हैं.

रमन सिंह बन सकते हैं विधानसभा अध्यक्ष: चर्चा ये भी है कि भाजपा पूर्व सीएम और भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह को विधानसभा स्पीकर बना सकती है. हालांकि इसका औपचारिक ऐलान अभी नहीं किया गया है.

एक्शन में छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव साय, कांग्रेस को ट्राइबल मुद्दे पर घेरा, शहीद वीर नारायण सिंह को किया नमन
राजेश मूणत ने विष्णुदेव साय को लेकर कही बड़ी बात, खुद को मंत्रिमंडल में शामिल करने की संभावना पर दिया ये जवाब
आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाने पर सीएम रेस में शामिल ओपी चौधरी ने दी ये प्रतिक्रिया
Last Updated : Dec 11, 2023, 11:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details