छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर : छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल का चुनाव, चुने गए 5 सदस्य

By

Published : Jan 23, 2020, 8:37 PM IST

Updated : Jan 23, 2020, 10:14 PM IST

छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल के चुनाव हुए, जिसमें 5 डॉक्टरों को सदस्य के रूप में चुना गया है.

chhattisgarh medical council election 2020 done in raipur
छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल चुनाव

रायपुर: प्रदेश में डॉक्टरों की महत्वपूर्ण संस्था छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल का चुनाव हुआ, जिसमें 5 डॉक्टरों का चुनाव किया गया. मेडिकल काउंसिल के सदस्य के लिए 17 डॉक्टर इलेक्शन में खड़े हुए थे, जिनमें डॉ. राकेश गुप्ता, डॉ. अलीशा, डॉ. महेश सिन्हा, डॉ.आशा जैन और डॉ. यशवंत चंद्रवंशी को सदस्य के रूप में चुना गया है.

छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल चुनाव
विजयी सदस्य डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा कि, 'डॉक्टरों के लिए और मरीजों की शिकायतों के लिए एक समतुल्यता रखनी होगी. डॉक्टरों का प्रतिनिधित्व अनुपात में बहुत कम है. निर्वाचित प्रतिनिधियों की संख्या अनुपात में हो ये बहुत जरूरी है. छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल ने पिछले कार्यकाल में बहुत अच्छा काम किया है'.

चुनाव में चुने गए सदस्य डॉ. महेश सिन्हा ने कहा कि, 'छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल के जो नियम हैं वो बहुत पुराने बने हुए हैं और मध्यप्रदेश में जो नियम थे उन्हें यहां लाया गया है. उसमें काफी कुछ सुधार करने की जरूरत है. पहले बहुत कम सदस्य हुआ करते थे, लेकिन अब सदस्यों की संख्या बढ़ी है. उनको भी प्रतिनिधित्व उचित मिलना चाहिए. इसके साथ ही दूसरी कई प्रक्रियाएं भी हैं जैसे आज चुनाव की जो प्रक्रिया है जो बैलेट से चल रही है इसमें भी सुधार करने की जरूरत है. काफी सारे काम हैं जो मेडिकल काउंसिल करेगी'.

किसे मिले कितने वोट

  • डॉ. राकेश गुप्ता - 1290 वोट
  • डॉ. ललित शाह - 1209 वोट
  • डॉ. महेश सिन्हा - 1122 वोट
  • डॉ. आशा जैन - 1090 वोट
  • डॉ. यशवंत चंद्रवंशी - 784 वोट
Last Updated : Jan 23, 2020, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details