छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मजदूरों के रेल टिकट का खर्च उठाएगी कांग्रेस, शुरू की गई तैयारी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऐलान किया है कि फंसे हुए मजदूरों की घर वापसी के लिए कांग्रेस उनके टिकट का खर्च उठाएगी. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस कमेटी ने मजदूरों को निःशुल्क वापस लाने की तैयारी शुरू कर दी है.

By

Published : May 4, 2020, 6:04 PM IST

atal shrivastava
अटल श्रीवास्तव

बिलासपुर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को ऐलान किया कि देशभर में फंसे मजदूरों की घर वापसी के लिए रेलयात्रा का खर्च कांग्रेस पार्टी उठाएगी. इस पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि हम दूसरे राज्यों में फंसे हुए मजदूरों को वापस लाने की योजना बना रहे हैं.

सोनिया गांधी का आदेश

अटल श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सैकड़ों छात्रों को निःशुल्क राजस्थान के कोटा से यहां लाया गया है, उनके रुकने की व्यवस्था की गई, ठीक उसी प्रकार जो श्रमिक अन्य प्रदेशों में फंसे हुए हैं, उन्हें लाने के लिए भी योजना बनाई जा रही है. कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आदेश के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने मजदूरों को निःशुल्क वापस लाए जाने की तैयारी शुरू कर दी है.

सोनिया गांधी ने किया है ऐलान

बता दें कि सोनिया गांधी ने कहा है कि केंद्र सरकार अपने दायित्वों और जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रही है, इसलिए उन्होंने सभी कांग्रेस कमेटी और कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि मजदूरों को वापस लाने के लिए सभी मिलजुलकर किराए का वहन करें. सोनिया गांधी ने साफतौर पर पत्र जारी कर कहा कि फंसे हुए मजदूरों के टिकट का पैसा कांग्रेस देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details