छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कबाड़ व्यापारी से साढ़े पांच करोड़ की ठगी, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

रायपुर में कबाड़ व्यापारी से साढ़े पांच करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है.

By

Published : Jun 5, 2019, 6:45 PM IST

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय रायपुर

रायपुर: राजधानी के लोहा और कबाड़ कारोबारी अनिल गोयल से करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. तेलंगाना के कारोबारी ने डीडी नगर थाने में अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है.

कबाड़ व्यापारी से ठगी

कबाड़ खरीदने का किया था सौदा
दलदल सिवनी के राम मनोहर लोहिया नगर निवासी व्यापारी अनिल गोयल ने पुलिस को बताया कि 14 अगस्त 2018 को जौहरी नगर गोवा में मौजूद बंद पावर प्लांट का कबाड़ खरीदने का सौदा उन्होंने तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले के सरूर नगर निवासी मैसर्स केदारी ट्रेडर्स के प्रोपराइटर डॉक्टर केवीके राव से 30 करोड़ रुपए में किया था.

खाते में डाले 7 करोड़ 50 लाख रुपये
सौदे के लिए दोनों पार्टियों ने अनुबंध किया गया था, इसके बाद अनिल ने डॉक्टर केवीके राव के फर्म के खाते में 14 अगस्त से 20 अक्टूबर के बीच किस्तों में 7 करोड़ 50 लाख रुपए का आरटीजीएस किया.

कबाड़ देना किया बंद
दी गई रकम के एवज में के गारी ट्रेडर्स की ओर से 13 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच लगभग एक करोड़ 80 लाख रुपए के कबाड़ की सप्लाई की गई थी. लेकिन उसके बाद कंपनी ने अचानक कबाड़ देना बंद करते हुए दूसरी पार्टी को पूरा कबाड़ बेच दिया.

ज्यादा रकम की डिमांड
यही नहीं इकरारनामा के उलट आरोपी ने पीड़ित से और रकम की डिमांड की. इसके बाद अनिल ने पार्टी से उनकी ओर से दी गई रकम वापस लौटाने को कहा तो डॉक्टर केवीके राव आनाकानी करने लगा परेशान होकर अनिल ने डॉक्टर केवीके राव के खिलाफ डीडी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. इस मामले में पुलिस ने धारा 406 और 420 के तहत मामला दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details