छत्तीसगढ़

chhattisgarh

25 करोड़ का लोन दिलाने के नाम पर ठगी, अंतरराष्ट्रीय आरोपी गिरफ्तर, एक फरार

By

Published : Sep 10, 2020, 6:11 AM IST

डेयरी प्रोजेक्ट के लिए 25 करोड़ का लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय आरोपी को रायपुर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. जबकि एक आरोपी अभी फरार है, जिसकी तलाश अभी जारी है.

Arrested accused
गिरफ्तार आरोपी

रायपुर :डेयरी प्रोजेक्ट के लिए 25 करोड़ का लोन दिलाने के नाम पर 30 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को रायपुर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है. बता दें कि 2019 में सुनाल्को एक्सटेंशन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर आयुष अग्रवाल ने रायपुर के पंडरी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें कहा गया था कि वे डेयरी प्रोजेक्ट के लिए सिंगापुर और दुबई की कंपनी से 25 करोड़ का लोन लेने के लिए पिता के साथ अहमदाबाद गए थे. जहां उनकी पहचान मुकेश पांडेय से हुई.

अहमदाबाद में मुकेश पांडे ने उनसे कुछ दस्तावेज लिए और डेयरी प्रोजेक्ट के लिए 25 करोड़ का एक लोन अपने दोस्त गिरिराज सिंह की कंपनी पूरब पश्चिम कृषि प्राइवेट लिमिटेड से दिलाने की बात कही, जिसके बाद उन्होंने आयुष अग्रवाल से 30 लाख रुपए बतौर इंश्योरेंस के रूप में मांगे.

लोन दिलाने के नाम पर प्रार्थी से बार-बार की जा रही थी पैसे की मांग

वहीं मुकेश ने होटल रमाडा का शेयर होल्डर बताकर अपने दोस्त गिरिराज सिंह से आयुष अग्रवाल को मिलवाया. जिसके बाद आयुष अग्रवाल ने 16 जनवरी 2018 को 20 लाख रुपए मुकेश पांडेय के खाते में जमा करवाएं. इसके बाद उन्होंने 25 जनवरी को दोबारा 10 लाख उसी खाते में मंगा. 10 लाख मांगने के बाद मुकेश पांडे ने आयुष को दिल्ली बुलाकर लोन स्वीकृत होने की बात कही और उसे 3 करोड़ के पहले इंस्टॉलमेंट का चेक दिया. साथ ही कहा कि अभी चेक नहीं लगेगा. जब वे डेट बताएंगे उसके बाद ही चेक लगाना होगा.

प्रार्थी ने पंडरी थाना में दर्ज कराई थी रिपोर्ट

आयुष अग्रवाल ने बताया कि उनके द्वारा बार-बार फोन करने पर भी मुकेश उन्हें सिर्फ आश्वासन देते रहे. जिस पर प्रार्थी वापस रायपुर आ गए. इसके बाद भी मुकेश पांडेय उनकी बातों को टालते रहे. जिसके बाद प्रार्थी ने रायपुर के पंडरी थाना में मुकेश पांडे पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई.

पढ़ें:नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों की खैर नहीं , IG के निर्देश पर कार्रवाई तेज

रायपुर SSP अजय यादव ने बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक महेश्वरी और पंडरी थाना में विशेष टीम बनाकर उन्हें तत्काल आरोपी का पता लगाने के निर्देश दिए. साथ ही आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने को कहा. इसके बाद टीम ने जिन खातों में पैसे ट्रांसफर हुए थे उनकी जानकारी निकाली और आरोपी के ठिकाने का पता लगाकर दिल्ली में दबिश दी. जहां करीब 1 हफ्ते तक कैंप लगाकर आरोपी के संबंध में बारीकी से जानकारी जुटाई गई. इसके बाद आरोपी गिरिराज सिंह को चिन्हित कर उसे साउथ दिल्ली से पकड़ा लिया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी पुलिस के आने की भनक लगने पर अपने ठिकाने बदल रहा था. फिलहाल पुलिस दूसरे आरोपी मुकेश पांडे की तलाश कर रही है. साथ ही उसके ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details