छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, दो शातिर आरोपी गिरफ्तार

नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की गई है. तीन शातिर आरोपी बेरोजगारों को मंत्रालय, एम्स, जेएमएस, माइनिंग, प्राइवेट लिमिटेड में इंजीनियरिंग और अन्य विभागों में नौकरी लगाने का झांसा दिया करते थे.

By

Published : Nov 29, 2019, 9:37 PM IST

Updated : Nov 29, 2019, 10:03 PM IST

cheated in the name of job, two vicious arrested
नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

रायपुर :नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले तीन शातिर ठगों में से दो आरोपियों को मुजगहन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने बेरोजगारों को मंत्रालय, एम्स, जेएमएस, माइनिंग, प्राइवेट लिमिटेड में इंजीनियरिंग और अन्य विभागों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी की . मामले में लगभग 10 युवाओं ने कुछ दिन पहले एसएसपी आरिफ शेख और मुजगहन थाने में इसकी शिकायत की थी.

नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

धमतरी निवासी शुभम पांडेय सहित अन्य पीड़ितों ने शिकायत में बताया कि सेजबहार निवासी रवि शंकर पांडेय जो कि मूलतः सूरजपुर का रहने वाला है, उससे जान पहचान हुई थी. रविशंकर ने बताया कि उसके साथी संतोष करण यादव और नयन चटर्जी की पंडरी में गेट स्टेट जॉब कंसलटेंसी नाम की एक एजेंसी है और बेरोजगारों को नौकरी दिलाते हैं. रविशंकर ने खुद को बड़े लोगों से जान-पहचान होने की बात कही और कहा कि वह चाहे तो किसी को भी मंत्रालय, एम्स, जेएमएस, माइनिंग जैसी जगहों में नौकरी लगा सकता है.

पीड़ित गए थे कंपनी में ज्वानिंग करने
इस झांसे में आकर शुभम और उसके अन्य साथियों ने नौकरी के नाम पर लाखों रुपए रवि शंकर पांडेय को दे दिए. उसके बाद रविशंकर ने पीड़ितों को कई संस्थाओं के ज्वॉनिंग लेटर, आईडी कार्ड और अन्य दस्तावेज भी दिए. जब पीड़ित इन दस्तावेजों के साथ उक्त कंपनी में जॉइनिंग के लिए गए ,तो पता चला कि कंपनी में किसी तरह की कोई रिक्त पद नहीं है. साथ ही कोई ज्वॉनिंग लेटर भी नहीं दिया गया है.

2 आरोपियों को मुजगहन पुलिस ने किया गिरफ्तार
पीड़ितों ने अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर मामले की शिकायत मुजगहन थाना और एसएसपी आरिफ शेख से की, जिसके बाद इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए. जांच सही पाए जाने पर 3 में से 2 आरोपियों को मुजगहन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में रवि शंकर पांडे जयनगर जिला सूरजपुर और संतोष करण यादव बिरगांव का रहने वाला है. वहीं तीसरा आरोपी नयन चटर्जी अभी भी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

Last Updated : Nov 29, 2019, 10:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details