छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur : रायपुर में चेन स्नैचिंग का आरोपी गिरफ्तार, सहयोगी महिला फरार

By

Published : Mar 31, 2023, 5:48 PM IST

रायपुर महादेव घाट के पास सोने की चेन स्नैचिंग मामले में पुलिस के हाथ सफलता लगी है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करके लूट की चेन बरामद की है. वहीं आरोपी का साथ देने वाली महिला फरार है.

Raipur crime news
चेन स्नैचिंग का आरोपी शेख अख्तर

रायपुर :बीते कुछ हफ्तों में राजधानी में चेन स्नैचिंग की घटनाओं में इजाफा हुआ था. जिसमें कई लोगों को लूट गिरोह ने अपना शिकार बनाया. ऐसी ही एक मामला महादेवघाट चौराहा के पास का है. जिसमें एक महिला के गले से सोने के चेन को लूटा गया था. डीडी नगर पुलिस ने शिकायत के बाद इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है.वहीं आरोपी का साथ देने वाली महिला अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना में इस्तेमाल वाहन और सोने की चेन बरामद कर ली है. सोने की चेन की कीमत लगभग 1 लाख रुपए की बताई जा रही है. डीडी नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 356, 379 के तहत कार्रवाई की है.


क्या है मामला :पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया था कि '' वो डीडी नगर थाना क्षेत्र के गोकुलधाम रेसीडेंसी में रहती है. 26 मार्च की सुबह अकेले मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थी. तभी खारून नदी महादेव घाट चौक के पास स्कूटी में सवार युवक और महिला उसके करीब आए. इससे पहले कि वो कुछ समझ पाती महिला ने उसके गले में हाथ डालकर चेन खींची और भाग गए. इसके बाद पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की. शिकायत पर पुलिस ने चैन स्नैचिंग की घटना में शामिल युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं महिला की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें-पति ने चरित्र शंका के कारण पत्नी की गला घोंटकर हत्या की

आदतन अपराधी है आरोपी :डीडी नगर थाना प्रभारी कुमार गौरव साहू ने बताया कि "चैन स्नैचिंग के मामले में गिरफ्तार आरोपी शेख अख्तर आदतन अपराधी है. इसके पहले भी वो लूट, चोरी और आर्म्स एक्ट के आधा दर्जन मामले में जेल जा चुका है. चेन स्नैचिंग के मामले में पकड़े गए आरोपी के साथ एक महिला भी शामिल थी. महिला फरार है. जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. घटना में इस्तेमाल एक्टिवा वाहन और सोने की चैन को पुलिस ने बरामद कर लिया है. 20 ग्राम सोने की चेन की कीमत लगभग 1 लाख रुपए है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details