छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एनसीआरबी की रिपोर्ट पर भाजपा ने साधा निशाना, सूबे के गृह मंत्री को जागने और सीएम को सचेत होने की जरूरत : संजय

By

Published : Sep 16, 2021, 3:27 PM IST

Updated : Sep 16, 2021, 3:36 PM IST

भारतीय जनता पार्टी ने एनसीआरबी की रिपोर्ट जारी होने के बाद एक बार फिर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. भाजपा का कहना है कि छत्तीसगढ़ आज हत्या, डकैती और बलात्कार के मामलों में बिहार से भी आगे निकल गया है.

BJP State Spokesperson Sanjay Srivastava
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने एनसीआरबी की रिपोर्ट (NCRB report) जारी होने के बाद एक बार फिर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. भाजपा का कहना है कि छत्तीसगढ़ आज हत्या, डकैती और बलात्कार के मामलों में बिहार से भी आगे निकल गया है. एनसीआरबी की जारी रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ में हत्या के करीब 3.3 फीसदी मामले हैं, जबकि बिहार में यह 2.6 फीसदी है. दुष्कर्म की घटनाएं प्रति लाख की आबादी में 8.3 फीसदी है. जबकि बिहार में महज 1.4, गुजरात में 1.5, मध्य प्रदेश में 5.8 फीसदी थी. छत्तीसगढ़ में साल 2019 में दुष्कर्म के 1036 मामले दर्ज किये गए हैं, जबकि 2020 में 1210 मामले दर्ज हुए हैं. इन 2 सालों में बिहार में 730 और 806 मामले दर्ज किये गए हैं.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव


एनसीआरबी की रिपोर्ट के बाद भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि कांग्रेस सरकार आने के बाद प्रदेश में हत्या, बलात्कार, लूट और डकैती की घटनाएं हो रही हैं. लेकिन यह कांग्रेस सरकार सिर्फ पूर्व के 15 सालों का राग अलाप रही है. छत्तीसगढ़ हत्या और बलात्कार के मामले में बिहार से भी आगे निकल गया है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के गृहमंत्री को जागने और मुख्यमंत्री को सचेत होने की आवश्यकता है. सिर्फ केंद्र की भाजपा सरकार और पूर्व की रमन सरकार पर आरोप लगाकर कांग्रेस अपनी कमियों से नहीं बच सकती है.


बता दें कि एनसीआरबी की जारी रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ा है. आलम यह है कि साल 2020 में कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन के बावजूद अपराध में किसी तरह की कोई कमी नहीं आई है. जबकि इस दौरान लोग अपने घरों में थे. यही कारण है कि अब विपक्ष लगातार बढ़ते अपराध को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है.

Last Updated : Sep 16, 2021, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details