छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Nov 22, 2020, 6:57 AM IST

Today big news
आज की बड़ी खबरें

हर घर नल योजना का शुभारंभ करेंगे PM नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी 22 नवंबर को मिर्जापुर और सोनभद्र जिले को बड़ी सौगात देंगे. पीएम मोदी हर घर नल योजना के तहत 5,555 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास करेंगे.

PM नरेंद्र मोदी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय का सूरजपुर दौरा

22 नवंबर को सूरजपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, साय यहां कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे. बैठक में संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी दीपक पटेल सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे .

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री लेंगे बैठक

छत्तीसगढ़ में अपराधों पर नियंत्रण के संबंध में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू आज विभागीय अधिकारियों की बैठक लेंगे. पिछले कुछ दिनों राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में अपराध तेजी से बढ़े हैं. ऐसे में इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

सोनभद्र और मिर्जापुर के दौरे पर जाएंगे सीएम योगी

आज सोनभद्र और मिर्जापुर के दौरे पर जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ. इस दौरान वे विंध्यवासिनी मंदिर में पूजा करेंगे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी 5,555 करोड़ की पेयजल योजना की सौगात देंगे. इस योजना से सोनभद्र और मिर्जापुर के 42 लाख आबादी को इसका लाभ मिलेगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ

झारखंड विधानसभा का 20वां स्थापना दिवस आज

झारखंड विधानसभा का 20वां स्थापना दिवस 22 नवंबर को सादगी से मनाया जाएगा. समारोह का मुख्य आकर्षण उत्कृष्ट विधायक का सम्मान होगा. समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू 20वें स्थापना दिवस पर उत्कृष्ट विधायक के रूप में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नलिन सोरेन को सम्मानित करेंगी.

झारखंड विधानसभा

राजस्थान के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार देर रात सीएम निवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई. बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए कोरोना की रोकथाम से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की. बैठक में फैसला किया गया है कि जयपुर, जोधपुर, कोटा, अलवर, भीलवाड़ा सहित संवेदनशील जिलों में रात साढ़े 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत

22 नवंबर से कटिहार-सोनपुर स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलेगी

कोविड- 19 वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए घोषित लॉकडाउन के कारण बंद हुए पैसेंजर ट्रेन से परेशान यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे ने अब कटिहार-सोनपुर स्टेशन के बीच पैसेंजर ट्रेन के परिचालन करने का निर्णय लिया है.

कटिहार-सोनपुर स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलेगी

कोरबा पहुंचेगी सतनाम संदेश यात्रा

22 नवंबर को बिलासपुर से कोरबा पहुंचेगी सतनाम संदेश यात्रा, गुरु घासीदास के संदेशों को लोगों तक पहुंचाने के लिए निकाली गई है. 'सतनाम संदेश यात्रा'. सतनाम संदेश यात्रा की अगुवाई गुरु घासीदास बाबा के वंशज गुरु गद्दीनशीन जगतगुरु एवं छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री गुरु रूद्र कुमार कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री गुरु रूद्र कुमार

NCC की 72 वीं वर्षगांठ आज

आज राष्ट्रीय कैडेट कॉर्प्स (NCC) दिवस मनाया जा रहा है. हर साल नवंबर के महीने में चौथे रविवार को राष्ट्रीय कैडेट कोर दिवस मनाया जाता है. NCC दुनिया का सबसे बड़ा वर्दीधारी युवा संगठन है. इस अवसर पर नायकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

एनसीसी की 72 वीं वर्षगांठ आज

25 हजार अभ्यर्थी देंगे सेट का एग्जाम

राजस्थान के विश्वविद्यालय और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के लिए अनिवार्य स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट आज है. राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से प्रदेश के 16 केंद्रों में यह परीक्षा ली जा रही है.

सेट का एग्जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details