छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Sep 25, 2020, 7:04 AM IST

big news of 25 september
आज की बड़ी खबरें

  • कृषि बिल के विरोध में भारत बंद का एलान

केंद्र सरकार के नए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. भारतीय किसान यूनियन और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति समेत कई किसान संगठन आज बिल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

किसानों का विरोध प्रदर्शन
  • पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. जयंती के मौके पर सुबह 11 बजे पीएम मोदी देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे.

पीएम मोदी
  • बिहार विधानसभा चुनाव की हलचल तेज

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में आज निर्वाचन आयोग बिहार के तमाम राजनीतिक दलों के साथ अहम बैठक करने वाला है, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

बिहार विधानसभा चुनाव
  • आज हड़ताल पर पंजाब और हरियाणा के किसान

पंजाब और हरियाणा के किसान संसद में पारित कृषि सुधार विधेयकों के खिलाफ आज हड़ताल करेंगे. इधर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह संसद में पारित तीन 'किसान विरोधी' बिलों के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह
  • नए कृषि बिल पर घमासान

कृषि बिल के विरोध में राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में सीएम अशोक गहलोत और रणदीप सुरेजवाला आज प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. बता दें कि कृषि संबंधित विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों ने भी पूरे देश में आज भारत बंद का आह्वान किया है.

सीएम अशोक गहलोत
  • रकुल प्रीत सिंह से एनसीबी करेगी पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह समेत 7 लोगों को पूछताछ के लिए समन जारी किया है. सभी को अलग-अलग दिन एनसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया है. आज रकुल प्रीत सिंह से एनसीबी पूछताछ करेगी.

रकुल प्रीत सिंह से होगी पूछताछ
  • जांजगीर-चांपा और मुंगेली में भी टोटल लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महासमुंद, जांजगीर-चांपा और मुंगेली में आज से टोटल लॉकडाउन घोषित किया गया है. प्रशासन ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है. इसके साथ ही फिलहाल प्रदेश के कुल 13 जिलों में लॉकडाउन लग चुका है.

टोटल लॉकडाउन
  • मंत्री मोहम्मद अकबर आज कवर्धा दौरे पर

छत्तीसगढ़ के वन मंत्री मोहम्मद अकबर आज कवर्धा जिले के दौरे पर रहेंगे. वे आज पिपरिया नगर पंचायत, बोड़ला नगर पंचायत सहित जिले विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

मंत्री मोहम्मद अकबर
  • अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला केस

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में सीबीआई की चार्जशीट पर राऊज एवेन्यू कोर्ट आज फैसला सुना सकता है. 19 सितंबर को सीबीआई ने कोर्ट में पूरक चार्जशीट दाखिल की थी. चार्जशीट में क्रिश्चियन मिशेल, राजीव सक्सेना, अगस्ता वेस्टलैंट इंटरनेशनल के डायरेक्टर जी सापोनारो और वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी के रिश्तेदार संदीप त्यागी को भी आरोपी बनाया गया है.

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला केस
  • गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू

गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में आज से काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा. यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए यहां काउंसलिंग होनी है.

गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय
  • IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर

आईपीएल 2020 का 7वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details