छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वे बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Jan 20, 2021, 7:08 AM IST

news today 20 january
न्यूज टुडे 20 जनवरी

खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय का ई-शुभारंभ करेंगे सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर में खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय रायपुर सहित 5 नए उद्यानिकी महाविद्यालयों का शुभारंभ करेंगे. साथ ही कृषि महाविद्यालयों, कृषि विज्ञान केन्द्रों और नवीन कृषि महाविद्यालयों में 109 करोड़ 77 लाख रुपए की लागत के अधोसंरचना विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. ये सारे कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किए जाएंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल का बालोद और राजनांदगांव दौरा

आज सीएम भूपेश बघेल बालोद और राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे. जहां वे बालोद जिले के ठेमाबुजुर्ग में गैंदसिंह के शहादत दिवस और अखिल भारतीय हल्बा-हल्बी आदिवासी समाज महासभा के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का दिल्ली दौरा

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू आज शाम 7 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. ताम्रध्वज साहू 21 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मंत्री ताम्रध्वज साहू बुधवार को छत्तीसगढ़ सदन में रात्रि विश्राम करेंगे.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

दिल्ली दौरे पर पूर्व सीएम रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह दिल्ली दौरे पर हैं. यहां आज वे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. इस दौरान प्रदेश के सियासी हालात और नई रणनीति बनाने पर चर्चा हो सकती है. रमन सिंह 8 महीने के बाद दिल्ली दौरे पर गए हैं.

पूर्व सीएम रमन सिंह

कांकेर दौरे पर महंत रामसुंदर दास

छत्तीसगढ़ राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास दो दिन के कांकेर दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. आज वे स्थानीय जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठजनों से मुलाकात करेंगे. साथ ही अधिकारियों से विभिन्न विषयों पर चर्चा भी करेंगे. इसके बाद वे सुबह करीब 10 बजे कांकेर से कोंडागांव के लिए रवाना हो जाएंगे.

महंत रामसुंदर दास

किसान संगठनों की बैठक

किसान संगठनों के साथ सरकार की ओर से मंत्री समूह की बैठक 19 जनवरी की बजाय 20 जनवरी, 2021 को रखी गई है. आज दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 2 बजे केंद्रीय मंत्री के साथ किसानों की बैठक होगी. इससे पहले किसान और सरकार के बीच करीब 9 बार चर्चा हो चुकी है, लेकिन सभी बैठक बेनतीजा रही, जिसके बाद अब आज फिर से दोनों के बीच बातचीत होने जा रही है.

किसानों की केंद्र सरकार से चर्चा

आज से खातों का सत्यापन करेगा ट्विटर

ट्विटर ने आज से खातों के सत्यापन की प्रक्रिया फिर शुरू करने की घोषणा की है. इससे सक्रिय और सही उपयोक्ता खातों में 'नीले रंग का सत्यापित बैज' लगाया जाएगा. नई प्रक्रिया के तहत माइक्रोब्लॉगिंग मंच निष्क्रिय और अधूरे खातों से सत्यापित बैज या चिह्न हटाने की कार्रवाई भी की जाएगी. ट्विटर ने नवंबर 2020 में घोषणा की थी कि वह 2021 की शुरुआत में खातों के सत्यापन की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू करेगी.

ट्वीटर

आज शपथ लेंगे जो बाइडन

जो बाइडेन आज 'यूएस कैपिटोल' में अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के बाद व्हाइट हाउस के 'ईस्ट फ्रंट' पर 'पास इन रिव्यू' होगा. इसके अलावा पूरे देश में डिजिटल परेड आयोजित की जाएगी.

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन

तांडव के खिलाफ भाजपा का दिल्ली में प्रदर्शन

वेबसीरीज 'तांडव' को लेकर देशभर में आक्रोश है. धीरे-धीरे पूरे देश में इसे लेकर विरोध बढ़ रहा है. इसी कड़ी में आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर भाजपा के नेता और कार्यकर्ता वेबसीरीज के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. बीजेपी इस वेबसीरीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर आज प्रदर्शन करेगी.

तांडव

जोधपुर के आसमान में राफेल की उड़ान

देश के सबसे घातक योद्धा राफेल की आसमान में उड़ान शुरू हो चुकी है. बुधवार से भारत और फ्रांस की वायुसेना संयुक्त युद्धाभ्यास शुरू कर रही है. एक्स डेजर्ट नाइट-21 के नाम से शुरू होने वाला यह युद्धाभ्यास 24 जनवरी तक चलेगा.

राफेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details