छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वो तमाम बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Feb 10, 2021, 6:58 AM IST

news today 10 february
न्यूज टुडे 10 फरवरी

अरपा महोत्सव में शामिल होंगे सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अरपा महोत्सव में शामिल होंगे. सीएम भूपेश बघेल अरपा महोत्सव के समापन समारोह में पेंड्रा में 20 करोड़ 63 लाख रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम दोपहर 12 बजे रायपुर पुलिस ग्राउंड से हेलीकॉप्टर द्वारा निकलेंगे. इसके बाद दोपहर 12.45 बजे वे पेंड्रा पहुंचेंगे और वहां मल्टीपरपज स्कूल मैदान में दोपहर 12.55 बजे से आयोजित अरपा महोत्सव में शामिल होंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

भूमकाल स्मृति दिवस समारोह में शामिल होंगी राज्यपाल

राज्यपाल अनुसुइया उइके अपने दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर आज पहुंचेंगी. बुधवार को वे दोपहर 1 बजे शासकीय विमान से जगदलपुर पहुंचेंगी. जिसके बाद वे यहां भूमकाल दिवस पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी. वे यहां गोलबाजार स्थित जयस्तंभ चौक और गीदम मार्ग पर स्थित शहीद गुंडाधुर के उद्यान में श्रद्धासुमन अर्पित करेंगी. इसके बाद वे शहर के इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में आयोजित भूमकाल स्मृति दिवस समारोह में शामिल होंगी.

राज्यपाल अनुसुइया उइके

अल्पसंख्यक सेमीनार में शिरकत करेंगे मंत्री लखमा

प्रदेश के वाणिज्यिक कर (आबकारी) एवं उद्योग मंत्री और धमतरी के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा जिले के प्रवास पर रहेंगे. वे धमतरी में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय अल्पसंख्यक सेमीनार में शिरकत करेंगे. मंत्री कवासी लखमा दोपहर 1 बजे रायपुर से रवाना होकर 2:15 बजे धमतरी सर्किट हाउस पहुंचेंगे. वे दोपहर 2.50 बजे सर्किट हाउस से रवाना होकर दोपहर तीन बजे शहर के अग्रसेन भवन में आयोजित जिला स्तरीय अल्पसंख्यक सेमीनार में शामिल होंगे.

मंत्री कवासी लखमा

सीजी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं

आज से 10वीं और 12वीं छत्तीसगढ़ बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. परीक्षा में छात्रों को अलग-अलग बैच के हिसाब से बुलाया जाएगा. छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा महीनेभर चलेगी. प्रैक्टिकल एग्जाम में छात्रों को पहले उपकरण से रू-ब-रू कराया जाएगा. उसके बाद विद्यालय प्रायोगिक परीक्षाएं लेंगे.

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होनी है. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, दोपहर दो बजे ये बैठक आयोजित होगी. बैठक में मोदी कैबिनेट के मंत्रियों के साथ कई अधिकारी भी शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आवेदन की अंतिम तारीख आज

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2019 के उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आज है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज 12 बजे तक चलेगी.

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग

उत्तर प्रदेश में खुलेंगे मिडिल स्कूल

कोरोना महामारी के 11 महीने बाद उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से स्कूल खुलने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के उच्च प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा के सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय नियमित रूप से आज से खोले जाने निर्देश दिए हैं. इसके अलावा प्राथमिक विद्यालयों में एक मार्च से कक्षाओं का संचालन शुरू हो जाएगा.

यूपी में खुलेंगे स्कूल

आज निकाला जाएगा CONCACAF चैम्पियंस लीग का ड्रॉ

कोंकाकाफ चैम्पियंस लीग फुटबॉल के अंतिम 16 के मुकाबले 6 से 8 अप्रैल और 13 से 15 अप्रैल के बीच खेले जाएंगे. इसके लिए आज ड्रॉ निकाले जाएंगे. क्वॉर्टर फाइनल 27 से 29 अप्रैल और 4 से 6 मई के बीच होंगे. इसके अलावा सेमीफाइनल मैच 10 से 12 अगस्त और 24 से 26 अगस्त के बीच खेला जाएगा. वहीं एक चरण का फाइनल 26 से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा.

CONCACAF चैम्पियंस लीग

सोनहा में महापंचायत का आयोजन

केंद्र सरकार के कृषि कानून को लेकर जहां देश के किसान ढाई महीने से आंदोलन कर रहे हैं, वहीं अब उन किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन में शामिल होने के लिए सोहना के किसानों ने भी हुंकार भरी है. सोहना क्षेत्र के किसानों को एकजुट करने के लिए आज सोहना की अनाज मंडी में एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें किसान सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार करेंगे.

सोनहा में महापंचायत का आयोजन

कुमार विश्वास का जन्मदिन

प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास का आज जन्मदिन है. आज ही के दिन 1970 को यूपी के गाजियाबाद के पिलखुआ गांव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में उनका जन्म हुआ था. कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के नेता भी रह चुके हैं.

कुमार विश्वास

ABOUT THE AUTHOR

...view details