छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वे बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Aug 29, 2020, 7:06 AM IST

Updated : Aug 29, 2020, 7:13 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में आपको मिलेगी पूरी जानकारी.

Today big news
आज की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ के नए विधानसभा भवन का आज होगा भूमिपूजन

छत्तीसगढ़ के नए विधानसभा भवन का आज भूमिपूजन होगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी शामिल होंगे. मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष, सभी मंत्री, सांसद और विधायक भी मौजूद रहेंगे. नवा रायपुर अटल नगर में दोपहर 12 बजे भूमिपूजन कार्यक्रम होगा. 270 करोड़ रुपए की लागत से 51 एकड़ में विधानसभा का नया भवन बनेगा.

नए विधानसभा भवन का आज होगा भूमिपूजन

छत्तीसगढ़ में आज खिलाड़ियों को किया जाएगा सम्मानित

प्रख्यात खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर प्रदेश के 3500 खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा. खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में उन्हें आज सम्मानित किया जाएगा.

खिलाड़ियों को किया जाएगा सम्मानित

मोहर्रम आज

इस साल 21 अगस्त से मोहर्रम के पवित्र महीने की शुरुआत हो चुकी है. हिजरी संवत के पहले महीने मोहर्रम की 10वीं तारीख को रोज-ए-अशुरा कहा जाता है. आज 10वां दिन है. इस दिन को पैगंबर मोहम्मद के नाती इमाम हुसैन की शहादत की याद में मनाया जाता है. मुस्लिम धर्मावलंबी मोहर्रम के मौके पर जुलूस निकालते हैं, जिसमें वे इमाम हुसैन को ताजिए को ले जाते हैं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जुलूस यात्रा पर प्रतिबंध है.

मोहर्रम की शुरुआत

देशभर में आज मनाया जा रहा राष्ट्रीय खेल दिवस

29 अगस्त को महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद सिंह के सम्मान में 'राष्ट्रीय खेल दिवस' मनाया जाता है. इस दौरान खिलाड़ियों के सम्मान में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं.

राष्ट्रीय खेल दिवस आज

मध्यप्रदेश में आज होगी डोलायात्रा

श्रीकृष्ण जन्म के 16वें दिन माता यशोदा ने उनका जलवा पूजन किया था. इसी दिन को 'डोल ग्यारस' के रूप में मनाया जाता है. इस दिन मध्यप्रदेश में डोलायात्रा निकाली जाएगी, लेकिन शासन ने कोरोना के चलते इस बार बड़े कार्यक्रम प्रतिबंधित कर रखे हैं.

आज होगी डोला यात्रा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज करेंगे सागर जिले का दौरा

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सागर जिले की सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में किसानों की फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेंगे. बता दें कि सुरखी विधानसभा भी उन सीटों में शामिल है, जिन पर आगामी समय में उपचुनाव होने वाला है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई की जांच पर रहेगी नजर

सुशांत सिंह राजपूत केस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती मुख्य आरोपी हैं. ईडी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ पहले ही कर चुकी है. शुक्रवार को सीबीआई ने रिया से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की. एक्ट्रेस को सीबीआई एक बार फिर पूछताछ के लिए बुला सकती है.

सुशांत सिंह राजपूत केस

आज काशी पहुंचेंगे सीएम योगी

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं. इस दौरान सीएम विकास कार्यों एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. विपक्ष यूपी में बढ़ते अपराधों को लेकर लगातार योगी की सरकार पर निशाना साध रहा है. आज दिनभर इस खबर पर नजर रहेगी.

काशी पहुंचेंगे सीएम योगी

आज से एक बार फिर चुनाव प्रचार शुरू करेगी बीजेपी

मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों के प्रचार के लिए बीजेपी सोशल मीडिया को जरिया बनाएगी. आज से बीजेपी एक बार फिर चुनाव प्रचार शुरू करेगी. प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा वर्चुअल रैलियां शुरू करेंगे.

चुनाव प्रचार शुरू करेगी बीजेपी

झारखंड मेंआज से करमा पूजा महोत्सव

झारखंड में करमा पूजा जनजातियों का अहम पर्व है. भाई-बहन के इस त्योहार पर इस बार कोरोना की काली छाया पड़ी है. झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, ओडिशा की जनजातियों में करमा का काफी महत्व है.

आज से करमा पूजा महोत्सव
Last Updated : Aug 29, 2020, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details